logo

जामताड़ा में धूमधाम से मनाया गया ईद मिलादुन्नबी, विधायक इरफान अंसारी जुलूस में हुए शामिल

irfu1.jpg

द फॉलोअप टीम, जामताड़ाः 
हजरत पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्म दिवस जश्ने ईद मिलादुन्नबी जामताड़ा सहित संपूर्ण जिला में धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर शहर तथा ग्रामीण इलाकों से विशाल जुलूस निकाला गया। मुस्लिम समाज के लोग पैगंबर हजरत मोहम्मद के आमद पर खुशी का इजहार करते नजर आए और ईद मिलादुन्नबी मनाया। इस दौरान हुजूर की आमद मरहबा, आका की आमद मरहबा की आवाज फिजा गूंजती रही। कदम कदम पर या रसूल अल्लाह के नारे लगाए जा रहे थे। क्या बच्चे, क्या बूढ़े, क्या जवान, सभी के चेहरे पर खुशी दिख रही थी। जुलूस में नौजवानों ने हाथों में झंडा थामे हुए हुजूर की आमद में जश्न मनाया। डीजे की धुन पर झंडा लहराते हुए पूरे शहर का भ्रमण किया गया। जामताड़ा के मदरसा निजामीया गरीब नवाज पकडीह व सरखेलडीह, मियाडीह, बुधुडीह, नाराडीह, मोहड़ा, राजबाड़ी, श्यामपुर, दुलाडीह, धांधड़ा, पोसोई, शहरपुरा सहित विभिन्न इलाकों की जुलूस एक साथ निकाली गई। मदरसा निजामिया गरीब नवाज पाकडीह का जुलूस निकलकर मियांडीह होते हुए सहना रेलवे पुल पहुंची जहां मोहड़ा, बुधुडीह, मियांडीह, नाराडीह, राजबाड़ी की जुलूस एक साथ शामिल हो गए और ब्लॉक रोड होते हुए सुभाष चौक पहुंचे। वहां से जुलूस निकलकर स्टेशन रोड होते हुए इंदिरा चौक तक गया। वहां से  पूरे शहर के भ्रमण करने के बाद वापस मदरसा पहुंचा। जहां सलातो सलाम पढ़े गए और देश की तरक्की के लिए दुआ की गई। इस दौरान तकरीर में आए मौलाना ने सभी को पैगंबर साहब के जन्मदिन पर मुबारकबाद देते हुए सभी मोमिनों को अपने अंदर की बुराइयों को खत्म कर अपने नबी आका सल्लल्लाहो सल्लम के नक्शे कदम पर चलने का आह्वान किया।

इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसडीपीओ आनंद ज्योति मिंज, सीओ अबिश्वर मुर्मू, थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रंजीत कुमार सिन्हा एएसआई रजनीश आनंद दलबल के साथ मौजूद रहे। जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी तथा झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्र कमेटी के सदस्य अशोक मंडल, आजसू पार्टी के केंद्रीय सचिव तरूण गुप्ता भी जुलूस में मौजूद रहे। जुलूस के दौरान शामिल हुए विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओं, पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन के पदाधिकारी को कमेटी के लोगों ने हर पगड़ी बांधकर सम्मानित किया। मौके पर विधायक डॉ इरफान अंसारी ने कहा कि  अल्लाह ने पैग़म्बर हजरत मोहम्मद साहब को मुहसिने इंसानियत बनाकर इस दुनिया में भेजा था। मोहम्मद साहब ने दुनिया वालों को अमन और शांति का संदेश दिया और एक दूसरे के साथ प्यार और मोहब्बत के साथ रहने की सीख दी।  विधायक ने कहा कि पैगम्बर-ए-इस्लाम हजरत मुहम्मद साहब की तालीम मानव समाज के फलाह, तरक्की और खुशनुदी के लिए थी। उनका पैगाम प्रेम, सहिष्णुता, शांति, विश्व बन्धुत्व का था। उनकी शिक्षा का अनुसरण कर हम एक आदर्श समाज का निर्माण कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मोहम्मद साहब की पैदाइश पर आज का दिन खुशियों को इजहार करने का मौका है। समस्त झारखंड वासियों सहित जामताड़ा वासियों को आज का दिन बहुत-बहुत मुबारकबाद। उन्होंने तमाम लोगों से नबी के बताए रास्ते पर चलने की गुजारिश की।उन्होंने कहा कि नबी के बताए हुए रास्ते पर चलने से समाज में भाईचारा और अमन कायम हो सकेगा। मौके पर पाकडीह जामा मस्जिद के इमाम मौलाना यासीन, हाफिज कमरुद्दीन अंसारी, मौलाना इसहाक, मुरताज अंसारी, सद्दाम अंसारी, आरिफ हुसैन, राजेश मुर्मू, मुख्तार अंसारी, आरिफ अंसारी, रिजवान शेख, लालू अंसारी, मुस्ताक अंसारी, आरिफ हुसैन, मोबिन अंसारी, फिरोज अंसारी, शमशेर आलम, तालीम अंसारी सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N