logo

रांची लैंड स्कैम केस में शेखर कुशवाहा से 3 दिन पूछताछ करेगी ED, कोर्ट ने दी मंजूरी

कहेप.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
जमीन घोटाला मामले में बुधवार को गिरफ्तार जमीन कारोबारी शेखर कुशवाहा से ईडी 3 दिनों तक पूछताछ करेगी। पीएमएलए की  विशेष अदालत ने  3 दिनों की रिमांड की अनुमति दी है। ईडी ने 7 दिनों की रिमांड देने का आग्रह किया था। लेकिन कोर्ट ने 3 दिन की रिमांड दी। दरअसल, जमीन घोटाला मामले में शेखर कुशवाहा के ठिकाने पर ईडी दो बार 22 अप्रैल 2023 एवं 16 अप्रैल 2024 को छापेमारी कर चुकी है। ईडी ने  उसे बीते बुधवार को हीनू स्थित जोनल कार्यालय में पूछताछ के लिये उसे बुलाया था। लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने शेखर कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया था।

 
ED ने भूमि घोटाले से संबंधित केस में कुशवाहा गिरफ्तारी की है। उम्मीद की जा रही है कि शेखर कुशवाहा से होने वाली पूछताछ में कई अहम खुलासे हो सकते है और कई ऐसे लोगों के नाम भी सामने आ सकते हैं, जो पर्दे के पीछे रहकर आदिवासी जमीन को जनरल बना कर बेचने का गोरखधंधा करने के खेल में शामिल हैं।

 
गौरतलब है कि शेखर कुशवाहा बड़गाई अंचल के गाड़ी मौजा के 4.83 एकड़ जमीन की खरीद-बिक्री में शामिल है। शेखर कुशवाहा ने अपने सहयोगी प्रियरंजन सहाय, सद्दाम हुसैन, विपिन सिंह, इरशाद अंसारी, अफसर अली के साथ मिलकर राजस्व कर्मी भानु प्रताप प्रसाद की मिलीभगत से वर्ष 1971 की फर्जी सेल डीड तैयार की थी। कोलकाता के रजिस्ट्री कार्यालय में रखें मूल दस्तावेज से छेड़छाड़ कर इस सेल डीड को तैयार किया गया था। 

Tags - ED News ED News ED Latest News Shekhar Kushwaha Land Scam Jharkhand News Land Businessman Shekhar Kushwaha