logo

रामनिवास यादव और पिंटू को फिर तलब करेगा ED, मोबाइल–लैपटॉप खुले नए राज

ed_ramnivas_pintu.jpg

द फॉलोअप डेस्क
जमीन घोटला मामले में ED लगातार अपने जांच का दायरा बढ़ा रही है। अब-तक मामले में कई खुलासे भी हो चुके हैं। खबर है कि ईडी इस मामले में रामनिवास यादव और पिंटू को फिर से तलब कर सकती है। इनके मोबाइल और लैपटॉप से ईडी को कई अहम सबूत मिले हैं। इसी मामले में उनसे पूछताछ की जाएगी। गौरतलब है कि ईडी साहिबगंज के डीसी रहे राम निवास यादव के लैपटॉप का डेटा निकाल चुका है, जिसमें कई अहम जानकारियां मिली हैं। वहीं दूसरी ओर हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार रहे अभिषेक प्रसाद पिंटू के मोबाइल से भी ईडी को कई अहम जानकारी मिली है। इसी मामले में पूछताछ के लिए उन्हें बुलाया जाएगा। 


इन मामलों में दोनों से पूछताछ करेगी ईडी
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी को राम निवास यादव ने उन प्रतिबंधित कारतूसों के बारे में पूरी जानकारी नहीं दी है, जो छापेमारी के दौरान उनके साहिबगंज स्थित कैंप कार्यालय से जब्त किए गए थे। उनसे कार्यालय से जब्त नकद राशि के बारे में भी पूछताछ होनी है। अगर रामनिवास यादव इस संबंध में संतोष जनक जवाब नहीं दे पाते है तो उनकी परेशानी बढ़ सकती है। इधर, पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार रहे अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू के जब्त मोबाइल ने भी कई राज उगले हैं, जिसके बारे में पूछताछ के लिए ईडी तीसरी बार जल्द ही बुला सकता है।


भानु प्रताप प्रसाद भेजे गए जेल
गौरतलब है कि जमीन घोटाला मामले में बड़गाईं अंचल के तत्कालीन अंचल राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद की रिमांड अवधि खत्म होने पर कोर्ट ने जेल भेज दिया। उसे ईडी ने तीन फरवरी को गिरफ्तार किया था और छह फरवरी से पूछताछ कर रहा था। कोर्ट की अनुमति से दो बार उसकी रिमांड अवधि बढ़ी थी। शनिवार को 12 दिनों की रिमांड खत्म होने के बाद ईडी ने उसे पीएमएलए की विशेष कोर्ट में प्रस्तुत किया, जहां से उसे 22 फरवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में होटवार जेल भेज दिया गया। भानु ने ईडी को पूछताछ में बताया कि बड़गाई अंचल के बरियातू स्थित 8.46 एकड़ जमीन की मापी की व पूरा विवरण अंचल अधिकारी मनोज कुमार के कहने पर ही दिया। ईडी अब भानु के बयान को चार्जशीट में दर्ज करने की तैयारी में है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\