logo

शराब घोटाला केस में आरोपी योगेंद्र तिवारी से ED ने शुरू की पूछताछ, अब तक क्या पता चला?

ED_WINE.jpeg

रांची 
झारखंड में हुए शराब घोटाले के आरोपी योगेंद्र तिवारी से ED ने आरंभिक पूछताछ शुरू कर दी है। बता दें कि ED ने अदालत से आरोपी योगेंद्र तिवारी को पूछताछ के लिए 28 अक्टूबर तक रिमांड में लिया है। योगेंद्र तिवारी के खिलाफ रांची, देवघर और जामताड़ा में घोटाले संबंधित 19 मुकदमे दर्ज हैं। ED इन सभी मामलों में योगेद्र तिवारी से पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि योगेंद्र तिवारी शराब घोटाले के साथ बालू और जमीन के अवैध कारोबार मामले में भी आरोपी हैं। इन सभी मामलों में तिवारी से एक-एक कर सवाल पूछे जा रहे हैं। 

28 अक्टूबर तक रिमांड पर है योगेंद्र तिवारी 
इन मामलों में योगेंद्र तिवारी के साथ उसके कुछ अन्य सहयोगियों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गयी है। अदालत ने ED को पूछताछ के लिए 28 अक्टूबर तक का समय दिया है। ED ने पिछले दिनों अदालत को बताया था कि योगेंद्र तिवारी अधिकतर सवालों के जवाब देने से कतरा रहा है। साथ ही कुछ सवालों के जवाब साफ तरीके से नहीं दे रहा है। ED से मिली सूचना के अनुसार योगेंद्र तिवारी ने अपने कई ईमेल गिरफ्तारी से ठीक पहले डिलीट कर दिये हैं। वहीं कुछ मामलो में ED को योगेंद्र तिवारी के खिलाफ प्रमाण भी मिले हैं लेकिन, योगेंद्र तिवारी इन प्रमाणों को मानने से इनकार कर रहा है। 

क्या जानना चाहती है ईडी की टीम 
इधर, ED को उम्मीद है कि योगेंद्र तिवारी से पूछताछ के दौरान उससे संबंधित शेल कंपनियां, निवेश और उसके सहयोगियों के बारे में अहम जानकारी मिलेगी। साथ ही ED के रडार पर वे राजनीतिज्ञ और नौकरशाह हैं जिन्होंने किसी न किसी बहाने योगेंद्र तिवारी की मदद की है। उसके धंधे में किन लोगों ने पैसा इंवेस्ट किया है, ED को ये सब पता लगाना है।