logo

बिजली विभाग के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर सहित तीन को ईडी ने समन किया जारी

1620.jpg

द फॉलोअप डेस्क
साहिबगंज में एक हजार करोड़ रुपये के अवैध पत्थर खनन घोटाले की जांच ईडी कर रहा है। इसके तहत कांड से जुड़े अधिकारियों से भी लगातार पूछताछ हो रही है। मिली जानकारी के अनुसार ईडी ने अब बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता (सुपरिटेंडेंट इंजीनियर) नाथन रजक के अलावा सूरज पंडित और चंदन यादव को भी समन जारी किया है। बताया जा रहा है कि नाथन रजक ने कथित रूप से अवैध खनन के आरोपी पंकज मिश्रा से रिम्स में अवैध रूप से मुलाकात की थी। बताते चलें कि रजक वर्तमान में साहिबगंज जिले में तैनात हैं। उन्हें ईडी ने 21 फरवरी को बुलाया है।

विचाराधीन कैदी से क्यों मिले
ईडी ने अधीक्षण अभियंता से यह पूछा है कि उन्होंने मनी लॉन्ड्रिंग के विचाराधीन कैदी से अवैध रूप से क्यों मुलाकात की। बताते चलें कि पंकज मिश्रा बरहेट विधायक सह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि हैं। उन्हें ईडी ने पत्थर खनन घोटाले में मुख्य आरोपी के रूप में गिरफ्तार किया है।

रजक ने कहा, रिम्स में पंकज से नहीं मिले
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रजक ने पत्रकारों से बातचीत में कहा है कि वह पंकज मिश्रा से रिम्स में नहीं मिले हैं। वहीं, सूरज पंडित और चंदन यादव को भी ईडी ने समन कर पूछताछ के लिए बुलाया है। बताया जा रहा है कि दोनों पर आरोप है कि उसने हिरासत के दौरान अलग-अलग लोगों से बात करने के लिए पकंज मिश्रा को अपना मोबाइल मुहैया कराया था। सूरज को ईडी ने 22 फरवरी और चंदन को 23 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT