logo

शिकंजा ED का : सदर अस्पताल में मेडिकल जांच के बाद राजीव कुमार से पूछताछ शुरू

a515.jpg

रांची: 

ईडी (ED) की टीम अधिवक्ता राजीव कुमार (Rajeev Kumar) को कोलकाता से रांची ले आई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक राजीव कुमार को सड़क मार्ग के जरिए रांची लाया गया। अब सूचना है कि मेडिकल जांच के बाद राजीव कुमार से पूछताछ शुरू हो चुकी है। राजीव कुमार को मेडिकल जांच के लिए रांची स्थित सदर अस्पताल (Sadar Hospital) ले जाया गया था। 


31 जुलाई को हुई थी गिरफ्तारी
गौरतलब है कि कोलकाता पुलिस ने बीते 31 जुलाई को झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) के अधिवक्ता राजीव कुमार को 50 लाख रुपये कैश के साथ गिरफ्तार किया था। इस मामले में रांची के पीएमएलए (PMLA Court) कोर्ट में 18 अगस्त को राजीव कुमार की पेशी हुई थी। ईडी के अनुरोध पर पेशी के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया गया था। 18 अगस्त को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उनकी पेशी हुई थी। ईडी ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी। कोर्ट ने 6 दिन की रिमांड सौंपी थी। 

कोलकाता से रांची लाया गया
शनिवार को ईडी की टीम राजीव कुमार को हिरासत में लेने गई थी लेकिन कोलकाता पुलिस ने इसमें अड़ंगा लगाया। कोलकाता पुलिस का तर्क था कि चूंकि अभी मामले की जांच जारी है इसलिए राजीव कुमार का कोलकाता में रहना जरूरी है। वहीं ईडी ने  कहा कि पीएमएलए कोर्ट के आदेश के मुताबिक हमें राजीव कुमार को हिरासत में लेना होगा। चूंकि, अब राजीव कुमार को रांची ले आया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। देखना होगा कि नया क्या पता चलता है?