logo

दहेज दानवों ने ली फिर एक विवाहिता की जान, पति और सास पहुंचे सलाखों के पीछे

death252.jpg

कोडरमा 

कोडरमा में दहेज के लिए विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गयी है। पुलिस ने इस मामले में विवाहिता की सास और पति को गिरफ्तार कर लिया है। घटना कोडरमा के चंदवारा में घटी है। विवाहिता का नाम रोजी परवीन है और पति का नाम आजाद है जबकि सास का नाम जरीना खातून है। मृतका रोजी के पिता सदिक खान ने इस बाबत पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया है। सदिक खान ने प्राथमिकी में कहा है कि उनकी बेटी परवीन की शादी पिछले साल 23 जून को चंदवारा के आजाद खान के साथ हुई थी। शादी के वक्त उन्होंने लड़के वालों को दहेज के रूप में सवा लाख रुपये नगद और अपाची बाइक भी दिया था। फिर भी उनकी बेटी परवीन को दहेज के लिए लगातार तंग किया जा रहा था। 

पंचायत का फैसला भी नहीं माना 
आरोप है कि सुसराल के लोग आये दिन परवीन के साथ मारपीट करते थे। ससुराल पक्ष परवीन पर अपने पिता से और 3 लाख रुपये मांगकर लाने के लिए दबाव बना रहा था। जब विवाद बढ़ने लगा तो इसे सुलझाने के लिए एक बार पंचायत भी बैठी। पंचायत में किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत किया गया लेकिन, इसके एक डेढ़ माह बाद ही पति आजाद के घर वालों ने परवीन के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसकी शिकायत वो बराबर अपने मायके वालों से करती रहती थी। 

हत्या को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश 
मृतका रोजी परवीन ने अपने मायके वालों को बताया था कि ससुराल में पति आजाद भी उसके साथ मारपीट करता है। आखिर में उन्होंने गला दबाकर परवीन की जान ले ली। यही नहीं! सुसराल पक्ष ने इस हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए परवीन के शव को फांसी के फंदे से लटका दिया। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज जांच शुरू कर दी है। 

 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N