logo

11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आया कुत्ता, बचाने में गई मूक बधिर युवक की जान

taati.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
टाटीसिल्वे थाना क्षेत्र के आरा नया टोली में 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आने से 19 वर्षीय एक युवक की मौत हो गयी। युवक मूक-बधिर था। मृतक की पहचान रोहति सांगा के रूप में हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि रोहित बचपन से ही मूक-बधीर था। वह रोज आपने कुत्ते के साथ सुबह शौच के लिए जाता था। सोमवार सुबह भी वह शौच के लिए निकला था, पर आगे-आगे चल रहा उसका कुत्ता टूट कर गिरे हाई वोल्टेज तार से सटने के बाद चिल्लाने लगा। । यह देखकर रोहित अपने कुत्ते को बचाने के लिए गया, जहां वह भी हाई वोल्टेज तार की संपर्क में आ गया। इसके बाद जबतक वह कुछ समझ पाता, उसकी भी मौत हो गयी। 


घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय ग्रामीण घटना स्थल पर जुट गये। मुखिया विजय टोप्पो और समाजसेवी मुक्तिनाथ मिश्रा ने मामले की जानकारी टाटीसिलवे पुलिस और विद्युत विभाग के जेई और एसडीओ को दी। ग्रामीणों का आरोप है कि घटना की सूचना देने के बावजूद लगभग ढाई घंटे बाद पुलिस और साढ़े चार घंटे के बाद बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। 


टाटीसिलवे पुलिस ने मृतक के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भिजवा दिया। इधर घटना को लेकर ग्रामीण एवं जनप्रतिनिधियों में काफी आक्रोश है। मौके पर मौजूद ग्रामीण पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। मौके पर पंहुचे विद्युत विभाग के एसडीओ ने मृतक के परिजनों को तत्काल दस हजार रुपए की सहायता राशि सौंपी।