logo

अल्ट्रासाउंड सेंटर को लेकर हुई जिला सलाहकार समिति की बैठक, 9 रजिस्ट्रेशन हुए स्वीकृत

meeting4.jpg

द फॉलोअप डेस्क
रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा के निर्देश पर शुक्रवार 27 सितंबर को जिला सलाहकार समिति की बैठक हुई। इस दौरान अल्ट्रासाउंड सेंटर से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। बैठक में अल्ट्रासाउंड सेंटर के रजिस्ट्रेशन, रिन्यूअल, संस्थानों को मशीन के फॉर्म-B में एंट्री, चिकित्सकों की जॉइनिंग, यूएसजी मशीन खरीदने और स्थान परिवर्तन जैसी बातों पर विचार-विमर्श किया गया।

इस दौरान बैठक में 1 अल्ट्रासाउंड सेंटर के रिन्यूअल और 9 सेंटर के रजिस्ट्रेशन को स्वीकृति दी गई। साथ ही 3 संस्थानों को मशीन के फॉर्म-बी में एंट्री, 1 सेंटर के स्थान परिवर्तन, 8 चिकित्सकों की जॉइनिंग सहित 4 संस्थानों को यूएसजी मशीन खरीदने के अभ्यावेदन को मंजूरी मिली।

निश्चित समय अंतराल पर हो सेंटर का निरीक्षण 
रांची सिविल सर्जन डॉ प्रभात कुमार ने बैठक के दौरान अल्ट्रासाउंड सेंटर के निरीक्षण को लेकर कई आवश्यक और उचित दिशा-निर्देश दिए। डॉ प्रभात ने कहा कि सेंटर का निश्चित समय अंतराल पर निरीक्षण हो और नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध नियम संगत कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। इस दौरान बैठक में पीसी एवं पीएनडीटी समिति सदस्य, जिला कार्यक्रम प्रबंधक प्रवीण कुमार सिंह एवं डीलिंग क्लर्क राकेश कुमार राय मौजूद थे।

Tags - District Advisory Committee ultrasound centre registrations approved Jharkhand News