logo

राज्यसभा चुनाव 2022 : क्या डायनेमिक सीएम ने तोड़ दिया इरफान अंसारी का दिल  

IRFAN1.jpg

रांचीः
झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अपनी तरफ से राज्यसभा उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जेएमएम नेत्री महुआ माजी के नाम की घोषणा की। नाम की घोषणा होते ही कॉन्ग्रेस नेताओं में जरा नाराजगी दिख रही है। जैसे ही महुआ माजी के नाम की घोषणा की गई, वैसे ही एक के बाद एक कांग्रेसी नेताओं ने अपनी-अपनी तरफ से ट्वीट करना शुरू किया। इसी बीच एक ट्वीट आया जामताड़ा से कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी का। लोगों को इरफान अंसारी के बयान का काफी बेसब्री से इंतजार था। हालांकि उन्होंने साफ तौर पर कुछ नहीं कहा है लेकिन उनके ट्वीट से साफ पता चल रहा है कि वह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जरा खफा हुए हैं।


क्या लिखा ट्वीट में 
उन्होंने ट्वीट कर लिखा "पत्थर तो हजारों ने मुझे मारे थे मगर जो दिल पर आकर लगा वह एक दोस्त ने मारा था" इसके बाद उन्होंने राज्यसभा को हैशटैग किया है। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झारखंड के कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे को भी टैग किया है। अपनी बयानबाजी यों के लिए कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी हमेशा है सुर्खियों में बने रहते हैं। इस बार वह मुख्यमंत्री से खफा इसलिए नजर आ रहे हैं क्योंकि वह चाहते थे कि उनके पिता फुरकान अंसारी को इस बार राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया जाए। फुरकान अंसारी ने इसके लिए दावा भी किया था लेकिन कांग्रेस के हाथ कुछ भी नहीं लगा।  आज मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद कांग्रेसी नेताओं में उदासी है। 


सीएम के चहेते हैं इरफान 
वैसे भी इरफान अंसारी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बेहद चहेते माने जाते हैं। अक्सर अपने इंटरव्यू में इरफान अंसारी मुख्यमंत्री को डायनेमिक सीएम कहकर संबोधित करते हैं। लेकिन आज के ट्वीट को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे इरफान अंसारी के दिल पर गहरी चोट लगी हो, शायद इसलिए उन्होंने शायराना अंदाज में लिखा है कि पत्थर तो बहुत लोगों ने उन्हें मारा है लेकिन जो दिल पर आकर लगा वह उनके दोस्त ने मारा है