logo

Ranchi : करंट से जान गंवाने वाले बच्चों को मिले शहीद का दर्जा, भारतीय जनतंत्र मोर्चा ने की मांग

a1017.jpg

रांची: 

भारतीय जनतंत्र मोर्चा का प्रतिनिधिमंडल पार्टी अध्यक्ष धर्मेंद्र तिवारी की अध्यक्षता में आज बोड़ेया के अरसंडे बाजार स्थित विजय झा के निवास पर पहुंचा। प्रतिनिधिमंडल ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की और ढांढ़स बंधाया। दरअसल, विजय झा की 2 बेटियों और 1 बेटे की मौत 14 अगस्त को हो गई थी। उस दिन विजय झा के बेटे विनीत झा छत पर लगे तिरंगा झंडा को सीधा करने गये थे तभी 11 हजार वोल्ट के हाईटेंशन तार की चपेट में आ गये। उनको बचाने गई उनकी 2 बहनें आरती और पूजा झा भी करंट की चपेट में आ गईं। तीनों की तत्काल मौत हो गई थी। 

दिवंगत बच्चों को मिले शहीद का दर्जा
धर्मेंद्र तिवारी ने कहा कि ये बहुत मार्मिक घटना है। बच्चों ने राष्ट्रध्वज के स्वाभिमान की रक्षा के लिए प्राणों की आहुति दी। तीनों को शहीद का दर्जा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं राज्य तथा केंद्र सरकार से मांग करूंगा कि परिवार को 1 सरकारी नौकरी और कम से कम 1करोड़ का मुआवजा । ऊर्जा विभाग, बीएसएनएल के गलतियों का खामियाजा यह परिवार भुगत रहा है। पास ही सरकारी विद्यालय  के ऊपर से भी हाईटेंशन तार गुजरा है। उन्होंने कहा कि स्कूल परिसर से तार हटाया जाये। 

आर्थिक सहायता करने की अपील की
कहा कि भारतीय जनतंत्र मोर्चा परिवार के साथ खड़ा है। मोर्चा के अध्यक्ष धर्मेंद्र तिवारी ने कहा कि मैं सरकार तथा समाजसेवी संगठनों से अपील करता हूं कि वे सभी गरीब परिवार की सामर्थ्य के मुताबिक आर्थिक मदद करें ताकि परिवार श्राद्धकर्म कर सके। चूंकि घटना हर घर तिरंगा अभियान के दौरान ऐसी घटना घटी इसलिए मैं भारत सरकार से भी अपील करूंगा कि बच्चों को शहीद का दर्जा देते हुए उचित मुआवजा प्रदान करें। डीसी ने भी आर्थिक मदद का आश्वासन दिया है।