logo

कार्रवाई : धनबाद ACB के हत्थे चढ़ा रिश्वतखोर दारोगा, 6 हजार की मांगी थी घूस

317.jpg

धनबाद :
सरायढेला थाना के दारोगा राजेन्द्र उरांव को एंटी करप्शन ब्यूरो ( एसीबी) की टीम ने सोमवार सुबह करीब 11 बजे घूस लेते रंगे हाथ दबोचा है। दरअसल, दरोगा ने केस डायरी लिखने के एवज में 6 हजार रूपये की घूस मांगी थी। पीड़ित प्रदीप कुमार की शिकायत पर एसीबी की टीम ने आरोपी दारोगा को गिरफ्तार किया। 
धनबाद एसीबी के डीएसपी नितिन खंडेलवाल ने मीडिया को बताया कि वर्ष 2017 के एक मामले में केस डायरी लिखने के लिए आरोपी दरोगा राजेंद्र उरांव बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के कल्याणपुर निवासी प्रदीप कुमार पांडेय से दस हजार रुपये रिश्वत की मांग कर रहा था। जिसके बाद पीड़ित युवक ने दारोगा से काफी मिन्नतें की। तब जाकर रिश्वत की रकम 6 हजार रूपये में तय हुई। इसके बाद पीड़ित ने धनबाद एसीबी से दारोगा खिलाफ इस संबंध में शिकायत की।

जाल बिछाकर रंगे हाथ दबोचा 
एसीबी की टीम ने दरोगा को जाल बिछाकर पकड़ा। इस संबंध में डीएसपी ने बताया कि मामले के सत्यापन के बाद आरोपित दारोगा को सरायढेला स्थित बॉम्बे स्वीट्स के पास बुलाया गया। जैसे ही आरोपित दारोगा ने पीड़ित युवक से घूस की रकम ली, वहां पहले से मौजूद एसीबी की टीम ने उसे रंगे हाथ दाबोच लिया। डीएसपी के अनुसार फिलहाल आरोपी दारोगा से पूछताछ की जा रही है।