logo

मनरेगा में लापरवाही बरतने पर डीसी नाराज, रोका 4 बीडीओ का वेतन

ेपोेपग.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
मनरेगा में लापरवाही बरतने पर अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। पलामू में चार बीडीओ और बीपीओ का वेतन रोक दिया गया है। पलामू डीसी शशिरंजन के आदेश पर यह कार्रवाई हुई है। जिन बीडीओ का वेतन रोका गया है उसमें हैदरनगर, बिश्रामपुर, मोहम्मदगंज और मेदिनीनगर सदर प्रखंड के बीडीओ शामिल हैं। वहीं एक बीपीओ की सैलरी भी रोकी गई है। 


क्यों रोका गया वेतन 
दरअसल बारिश को देखते हुए कई मनरेगा की योजनाओं को स्वीकृत किया गया है और मजदूरों को रोजगार देने की पहल की गई है। लेकिन कई प्रखंड में मनरेगा के क्रियान्वयन में लापरवाही बरती गई है, जिस कारण वेतन रोका गया है। बुधवार को पलामू डीसी ने जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक की थी। जिसमें मनरेगा की योजनाओं के बारे में समीक्षा की गई। इसी दौरान चार प्रखंडों में लापरवाही पकड़ी गई थी। 


किन योजनाओं की बैठक में समीक्षा हुई 
बैठक में कहा गया कि सभी प्रखंडों में बायोमेट्रिक सिस्टम से सरकारी कर्मचारी अपनी हाजिरी बनाएंगे। जहां बायोमेट्रिक सिस्टम नहीं लगे हैं, वहां एक सप्ताह के अंदर मशीन लगाने का निर्देश दिया गया। अबुआ आवास में शिकायत मिलने पर संबंधित कर्मी के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। समन्वय समिति की बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना, आधार वेरिफिकेशन, जॉब कार्ड वेरिफिकेशन, बिरसा हरित ग्राम योजना, प्रधानमंत्री पशुधन योजना, जल समृद्धि योजना समेत कई योजनाओं की समीक्षा की गई। 


 

Tags - Negligence in MNREGA MNREGA Palamu DC Shashi Ranjan 4 BDO Palamu salary of BDO stopped Palamu news Palamu News