logo

बरियातू में मंदिर में हुई तोड़-फोड़ का फायदा उठा रहे साइबर ठग, वीडियो बनाकर मांग रहे पैसे

वोीगबोूह.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
बरियातू में मंदिर में हुई तोड़-फोड़ के बाद साइबर ठग ने इसे भी ठगी करने का जरिया बना लिया है। मंदिर को ठीक कराने के नाम पर ऑनलाइन पैसे मांग रहे हैं। जो की पूरी तरह से फेक है। इसकी पुष्टि मंदिर के मुख्य पुजारी ने भी की है। उन्होंने आम लोगों से अपील है कि मंदिर प्रबंधन की ओर से कोई क्यूआर कोड जेनरेट नहीं किया गया है और ना ही कोई वीडियो जारी कर किसी से पैसे की मांग की गई है। किसी साइबर अपराधी की ओर से ऐसा किया जा रहा है। पुजारी ने कहा है कि मंदिर में मूर्तियों के पुनर्स्थापना के लिए बजट बनाया गया है। इसके लिए पैसे मंदिर के बैंक एकाउंट के माध्यम से लिए जाएंगे।


मंदिर में की गई थी तोड़फोड़ 
पुजारी ने बताया कि वीडियो की जानकारी सिटी एसपी को दे दी गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। गौरतलब है कि बरियातू में आठ जनवरी को श्रीराम-जानकी मंदिर में आसामाजिक तत्वों ने तोड़ फोड़ की थी और मंदिर में स्थापित मूर्ति को खंडित कर दिया था। घटना के बाद लोगों ने मंदिर के पास बरियातू रोड जाम कर प्रदर्शन भी किया था।

इसके बाद मंदिर में मूर्ति की पुनर्स्थापना के लिए कवायद शुरू की गई थी। अब इसी का फायदा कुछ साइबर अपराधी उठा रहे हैं। मंदिर की मूर्ति की पुनर्स्थापना के नाम पर कुछ साइबर अपराधियों ने उस दिन की घटना का फुटेज एकत्र कर एक वीडियो बनाया है।