logo

जामताड़ा में गिरफ्तार किये गये 4 साइबर अपराधी, ऐसे करते थे ठगी 

JAMTRA30.jpeg

जामताड़ा 


साइबर अपराधियों पर लगाम कसने को लेकर जामताड़ा साइबर अपराध थाना की पुलिस लगातार सक्रिय है। इसी कड़ी में जामताड़ा में आज भी कार्रवाई हुई। एसपी अनिमेष नैथानी को करमाटांड थाना क्षेत्र के ताराबहाल एवं बरमुण्डी में साईबर अपराधियों के द्वारा अपराध करने की गुप्त सूचना मिली। इसके बाद एसपी ने साइबर अपराध थाना के डीएसपी के नेतृत्व में टीम का गठन किया। इस टीम ने दोनों स्थानों में छापेमारी की। छापेमारी में 4 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। 

 

क्या बताया पुलिस ने 
साइबर थाना में डीएसपी अशोक कुमार राम ने पत्रकारों को बताया कि करमाटांड थाना अन्तर्गत ग्राम ताराबहाल एवं बरमुण्डी में साईबर अपराधियों के विरुद्ध छापेमारी की गयी। इसमें अबुल कलाम, सद्दाम अंसारी, नाजिर अंसारी, हुसैन अंसारी को साइबर अपराध करते गिरफ्तार किया गया। इनलोगों के पास से 22 मोबाइल और 20 सिमकार्ड बरामद किये गये हैं। सभी के विरूद्ध साइबर एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। 


ऐसे करते थे ठगी 

मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार अपराधी अन्य साइबर अपराधियों की तरह क्रेडिट एवं डेबिट कार्ड बंद होने की बात बताकर लोगों को झांसा देते थे। अपराधी स्क्रीन शेयरिंग एप एनीडेस्क, टीम व्यूअर इत्यादि डाउनलोड करवाते थे और गोपनीय जानकारी हासिल कर ठगी की घटना को अंजाम देते थे। इसके अलावा गूगल पे एवं पे फोन के कस्टमर केयर में अपना फर्जी मोबाइल नंबर डालकर कॉल आने पर लोगों को झांसे में लेकर ठगी किया करते थे। उन्होंने बताया कि इन अपराधियों का नेटवर्क झारखंड, बिहार, यूपी के अलावे अन्य राज्यों में भी फैला हो सकता है। इसकी पड़ताल की जा रही है। 


 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Cyber Criminaljamtaraarrestingcyber crime