logo

Ranchi : साइबर अपराधियों ने पुलिसकर्मी को ही ठग लिया, खाते से उड़ा लिए 93 हजार रुपये

cyber_new.jpg

रांचीः
साईबर अपराधी अब आम आदमी ही नहीं बल्कि पुलिसकर्मी को भी चुना लगाने से नहीं हिचकते। ताजा मामला रांची का है, जहां झारखंड पुलिस के जवान रविंद्र कुमार सिंह को साइबर अपराधियों ने अपना शिकार बनाया। पुलिस जवान को अपराधियों ने झांसा देकर खाते से 93 हजार रुपये उड़ा लिये । इस संबंध में एयरपोर्ट थाना में रविंदर सिंह ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। बता दें कि रविंद्र कुमार सिंह एयरपोर्ट पर ही तैनात हैं। 


गूगल से निकाला था नंबर 
दरअसल 20 फरवरी को रविंद्र कुमार सिंह अपने एसबीआई खाते से संबंधित कुछ जानकारी चाहिए थी। इसके लिए उन्होंने गूगल पर एसबीआई का कस्टमर केयर का नंबर निकाला। जिस पर फोन किया तो किसी ने उनके खाते से जुड़ी सारी  डिटेल उनसे मांगी, इसके बाद अपराधियों ने पैसे उड़ा लिए। 

एक महिला के साथ भी ठगा 
ऐसे ही मामला रांची के बूटी मोड़ की रहने वाली सुषमा सिंह नामक महिला के साथ हुआ। उनके खाते से 2.10 लाख रुपये उड़ा लिए गये। महिला से मोबाइल में बैंक का यूपीआइ एप्लीकेशन इंस्टाल करवाकर यह ठगी की गई है। इस मामले में पुलिस ने जामताड़ा से मोहनपुर निवासी संजीत यादव नामक युवक को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक पासबुक, 2 मोबाइल और 3 सिमकार्ड भी बरामद किए गए हैं।