logo

ब्रेकिंग : रांची में कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, एक हजार किलो गांजा के साथ दो गिरफ्तार 

1455.jpg

द फॉलोअप डेस्क
रांची में कस्टम विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। एक ट्रक पर लदे करीब एक हजार किलोग्राम से अधिक गांजा की खेप को पकड़ा है। जिसकी कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए बताई जा रही है। माना जा रहा है कि झारखंड में किसी भी एजेंसी द्वारा की गई कार्रवाई में ये अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है। कस्टम विभाग के अधीक्षक संचित प्रसाद को मिली गुप्त सूचना के आधार पर ये कार्रवाई की गई है।

हां से हुआ है बरामद
कस्टम विभाग के अधीक्षक संचित प्रसाद को गुप्त सूचना मिली की एक ट्रक में छुपाकर बड़ी मात्रा में गांजा की खेप को एक राज्य से दूसरे राज्य ले जाया जा रहा है। उसके बाद एक विशेष टीम बनाकर छापेमारी की गई। ट्रक का नंबर
WB 23C- 4693 पर गांजा लोड था। जिसे रांची-जमशेदपुर रोड में रामपुर के पास पकड़ा गया। इस छापेमारी में विशेष तौर पर सेंट्रल जीएसटी के कुछ अधिकारियों को भी शामिल किया गया था। 

भूसा में छुपाकर ले जा रहे थे
कस्टम विभाग ने जब
WB 23C- 4693 नंबर वाले ट्रक को रोका तो देखा कि उसमें जानवरों का चारा (भूसा) भरा हुआ है। आधा ट्रक खाली करने के बाद भी गांजा मिला नहीं तो कस्टम अधिकारीयों को लगा कि गलत सूचना मिल गई। निराश हो रहे थे कि अचानक पता चला कि अंदर कुछ गड़बड़ सामान है। भूसा भरे बोरे को और हटाया गया तो कस्टम विभाग के अधिकारीयों का होश उड़ गए। देखा, कई बड़े बोरा में गांजा के बड़े-बड़े पैकेट रखे गए थे। विभाग का दावा है कि झारखंड में ये अबतक की सबसे बड़ी बरामदगी है।

संबलपुर से मोहनिया के लिए चली थी खेप
जानकारी के अनुसार गांजा की इस बड़ी खेप को छत्तीसगढ़ के संबलपुर से बिहार के मोहनिया लेकर जा रहे थे। इस खेप को पहुंचाने के लिए झारखंड के रास्ते से ही होकर जाना था। लेकिन, झारखंड में प्रवेश करते ही कस्टम विभाग को इसकी सूचना मिल गई। उसके बाद ही रांची के नामकुम से सटे रामपुर में पकड़ने का प्लान बनाया गया। जानकारी के अनुसार नशा के सौदागर इन रास्तों का अक्सर उपयोग करते हैं और बिहार तक नशा के सामान पहुंचाने का काम करते हैं।

दो लोगों को पकड़ा गया
कस्टम विभाग ने आधिकारिक रूप से तो इस मामले में फिलहाल कुछ भी नहीं कहा लेकिन जो जानकारी है उसके अनुसार इस मामले में दो लोगों को पकड़ा गया है। जिसमे एक ट्रक का ड्राइवर और एक खलासी है। दोनों से फिलहाल पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी और ये साफ हो पायेगा कि इस नशा के सौदा में कौन बड़े चेहरे शामिल हैं।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंhttps://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT