logo

चुनाव ड्यूटी कराकर लौट रहे CRPF जवान की हार्ट अटैक से हुई थी मौत, शव पहुंचते ही गांव में मचा कोहराम

ेालो.jpg

राहुल कुमारः
गुमला के चैनपुर थाना क्षेत्र के फुलवार टोली गांव में शहीद जवान का पार्थिव शरीर पहुंचने से परिजनों में कोहराम मच गया। सीआरपीएफ 243 बटालियन के सब इंस्पेक्टर चोंहस प्रकाश खलखो चुनाव ड्यूटी कराकर स्पेशल ट्रेन से बंगाल लौट रहे थे जिस क्रम में हार्ट अटैक के कारण उनकी मौत हो गई। शहीद जवान का पार्थिव शरीर शुक्रवार को जैसे ही उनके पैतृक गांव फुलवार टोली पहुंचा पूरा माहौल गमगीन हो गया। सैकड़ो की संख्या में लोगों ने तिरंगे के साथ सहित के साथ यात्रा निकाली। भारत माता की जय के नारे लगाए। इस मौके पर सीआरपीएफ 218 बटालियन के कई जवान भी मौजूद रहे। 


गांव के ही कब्रिस्तान में राजकीय सम्मान के साथ शहीद जवान का अंतिम संस्कार किया गया। शाहिद के सम्मान में 24 राउंड फायरिंग कर सलामी देते हुए अंतिम विदाई दी गई। चैनपुर के पुलिस पदाधिकारी के द्वारा भी पुष्पांजलि अर्पित की गई। इसके बाद शव का अंतिम संस्कार किया गया। कमांडेड आलोक कुमार ने बताया कि शहीद जवान चोंहस प्रकाश खलखो चुनाव ड्यूटी कराकर स्पेशल ट्रेन से बंगाल लौट रहे थे। इस दौरान रास्ते में हार्ट अटैक से उनकी मृत्यु हो गई। परिजनों ने बताया कि एक वर्ष बाद ही रिटायर करने वाले थे। जैसे ही शहीद जवान का शव घर पहुंचा पत्नी 3 बेटी व एक बेटा की चीखें लगना शुरु हो गईं। बेटी रो-रो कर बार बार बेहोश हो रही थी। यही नहीं पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल था। जबकि पूरे गांव में मातम सा पसर गया। 


इधर, गांव के लोगों ने शहीद जवान के अपने घर पहुंचने से पहले ही अंतिम संस्कार को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली थीं। इस दौरान शुक्रवार सुबह से शहीद जवान को अंतिम विदाई देने के लिए गांव ही नहीं, बल्कि आसपास के क्षेत्रो से सैकड़ो की संख्या में लोग पहुंचे हुए थे। जैसे ही जवान का पार्थिव शरीर गांव में पहुंचा, हर तरफ सिर्फ भारत माता की जय, हिंदुस्तान जिंदाबाद और शहीद जवान अमर रहे के नारे फिजा में गूंजते नजर आए। फिलहाल, कुछ ही देर में आदिवासी रीति रिवाज के साथ राजकीय सम्मान से जवान को अंतिम विदाई दी गई।

Tags - Gumla News Gumla News Gumla Latest News Gumla Recent News Gumla Jharkhand Jharkhand News