logo

धनबाद में बालू माफिया पर शिकंजा : 11 हिरासत में, 8 हाईवा और 2 जेसीबी भी जब्त 

dhn15.jpeg

कुमार बलराम, धनबाद


धनबाद में पुलिस ने बालू माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने बालू तस्करी के आरोप में 11 लोगों को हिरासत में लिया है। इसके साथ ही 8 हाईवा और 2 जेसीबी भी जब्त की गयी है। यह कार्रवाई टुंडी और पूर्वी टुंडी में की गई है। पुलिस की इस कार्रवाई से बालू के अवैध कारोबारियों  में हड़कंप मच गया है। पुलिस को ये सफलता गुप्त सूचना के आधार पर मिली है। मिली खबर के मुताबिक मनियाडीह थाना क्षेत्र से एक हाईवा और दो जेसीबी जब्त की गयी।  साथ ही तीन लोगों को हिरासत में लिया गया। फिर गोविंदपुर साहिबगंज सड़क पर हलकट्टा गांव से सात हाईवा जब्त किए गए।

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई 

बता दें कि धनबाद में बराकर, दामोदर और जमुनिया नदी की घाटों से बेधड़क अवैध बालू का कारोबार चल रहा था। एसएसपी के निर्देश पर विशेष टीम ने रात एक बजे के बाद मनियाडीह क्षेत्र के सर्रा में छापेमारी की और अवैध बालू लदे हाईवा और जेसीबी को जब्त किया। पूर्वी टुंडी में गुप्त सूचना पर ग्रामीण एसपी कपिल चौधरी के नेतृत्व में गठित टीम ने कार्रवाई की। गोविंदपुर साहिबगंज सड़क पर हलकट्टा गांव के पास अवैध बालू लेकर जा रहे हाईवा को पकड़ा गया। लोगों का कहना है कि धनबाद की बराकर और जमुनिया नदी पर बालू माफिया का कब्जा है। इससे सरकार को करोड़ों का राजस्व का नुकसान हो रहा है। 

कोल डिपो पर भी छापेमारी 


इधर, ग्रामीण एसपी कपिल चौधरी ने बताया कि अवैध रूप से बालू के कारोबार की गुप्त सूचना मिली थी। इसके बाद औचक अभियान चलाकर कार्रवाई की गई। इसी क्रम में सरायढेला थाना क्षेत्र में एक अवैध कोल डिपो में भी छापेमारी की गयी। यहां अवैध कोयला लदे ट्रक के साथ चालक को भी गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में अवैध कारोबार को फलने फूलने नहीं दिया जाएगा। 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - sandmafiaJCBCRIME NEWSDHANBAD