logo

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी का 2 दिवसीय दौरा आज से, जिताऊ उम्मीदवारों पर होगी चर्चा 

BAITHAK3.jpg

द फॉलोअप डेस्क : 
झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) ने 3 सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है। जो 31 अगस्त से 2 दिवसीय दौरे पर रांची आ रही है। इस कमेटी के अध्यक्ष गिरिश चोड़ानकर, पूनम पासवान और प्रकाश जोशी हैं। इस दौरे में जिताऊ उम्मीदवारों की पहचान की जाएगी। 
पहले दिन कमेटी के सदस्य पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशन महतो कमलेश और विधायक दल के नेता रामेश्वर उरांव के साथ वन टू वन वार्ता करेंगे। इसके बाद वे कांग्रेस को मंत्रियों, सांसद, पूर्व सांसद और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे और राज्य की राजनीतिक स्थितियों को समझने की कोशिश करेंगे। 
वहीं दौरे के दूसरे दिन कमेटी के सदस्य कांग्रेस के सभी जिलाध्यक्षों और अग्रणी विभागों जैसे महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, ओबीसी कांग्रेस, अल्पसंख्यक कांग्रेस, प्रोफेशनल कांग्रेस सहित अन्य विभागों के अध्यक्षों के साथ संयुक्त बैठक करेंगे। इसके बाद विधानसभा चुनाव लड़ने को उत्सुक नेताओं के लिए ओपन सेशन रखा गया है। 
प्रदेश संगठन महासचिव अमूल्य नीरज खलखो ने बताया कि 28 अगस्त तक आवेदन करने का समय समाप्त होने के बाद अलग अलग जिलों से भरे हुए आवेदन पत्र मुख्यालय पहुंचना शुरू हो गया है। इन आवेदनों पर स्क्रीनिंग कमेटी के द्वारा चर्चा की जाएगी। इस दौर के दौरान स्क्रीनिंग कमेटी झारखंड विधानसभा  चुनाव में जिताऊ उम्मीदवारों की पहचान करने की कोशिश करेगी।

Tags - कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी झारखंड विधानसभा चुनाव Congress Screening Committee Jharkhand Assembly Elections