logo

कांग्रेस नेता प्रदीप बलमुचू ने चंपाई सोरेन को दी सलाह, कहा- कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले 10 बार सोचें

pradeepxchamapi.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
कोल्हान के दिग्गज कांग्रेस नेता प्रदीप बलमुचू ने पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन को सलाह दी है कि वह कोई बड़ा फैसला लेने से पहले 10 बार सोचें। बालमुचू ने कहा कि चंपाई सोरेन को झारखंड मुक्ति मोर्चा छोड़ने से नुकसान होगा और यह उनके राजनीतिक जीवन की भारी भूल होगी। उन्होंने कहा कि चंपाई सोरेन को ठंडे दिमाग से सोचना चाहिए और कोई भी कदम बढ़ाने से पहले दूर तक सोच लेना चाहिए । 

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व राज्यसभा सांसद प्रदीप कुमार बलमुचू ने कहा कि चंपाई सोरेन कोल्हान के अच्छे नेताओं में से एक हैं। अगर वह अपनी खुद की पार्टी बनाते हैं या किसी अन्य पार्टी में शामिल होते हैं तो उन्हें इसका नुकसान उठाना पड़ेगा। ऐसा न हो कि चंपाई सोरेन अपना कदम बढ़ा कर बीच में फंस जाए। इसलिए कुछ भी कदम बढ़ाने से पहले दूर कर सोचें। 

बता दें कि प्रदीप कुमार बलमुचू ने खुद के बारे में भी बात करते हुए कहा कि वहा भी कुछ कारणों से नाराज हो कर 2019 में कांग्रेस छोड़कर सुदेश महतो की आजसू पार्टी में शामिल हो गए थे। लेकिन उनका वहां मन नहीं लगा और वे वहां एडजेस्ट नहीं कर पाए। जिसके बाद वे 2022 में वापस कांग्रेस में लौट आए। लेकिन यह दाग उनके रामनीतिक जीवन में हमेशा लगा रहेगा कि संकट के समय उन्होंने कांग्रेस को छोड़ दिया था। इसी वजह से वे अपने राजनीतिक मित्र चंपाई सोरेन को सोच समझ कर फैसला लेने को कह रहे हैं।

Tags - चंपाई सोरेन कांग्रेस प्रदीप बलमुचू Champai Soren Congress Pradeep Balmuchu