logo

Assembly Elections : कांग्रेस ने आयोग को सौंपा दस्तावेज और पेन ड्राइव, कहा- चुनाव में टिके रहने के लिए BJP लगा रही इऱफान पर झूठे आरोप 

CONG26.jpg

रांची
झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी का एक प्रतिनिधिमंडल आज राज्य मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिला। उनको ज्ञापन के दस्तावेज और पेन ड्राइव सौंपा, जिसमें बीजेपी द्वारा जामताड़ा के कांग्रेस प्रत्याशी डॉ इरफान अंसारी पर लगाये जा रहे आरोप की सत्यता का प्रमाण है। कांग्रेस नेता डॉ राजेश गुप्ता “छोटू” राजन वर्मा एवं प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शहदेव ने कहा कि डॉ अंसारी हमेशा से बीजेपी नेताओं के निशाने पर रहते हैं। उनपर लगाया गया आरोप निराधार है। बीजेपी जामताड़ा के चुनाव में काफी पीछे है। चुनाव में टिके रहने के उद्देश्य से इस प्रकार का आरोप लगाया गया है। 


कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयुक्त से कहा कि बीजेपी के  द्वारा सोशल मीडिया पर भ्रामक वीडियो प्रसारित किया जा रहा है। इस विकृत वीडियो को सोशल मीडिया पर प्रसारित कर कांग्रेस प्रत्याशी एवं पार्टी की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। मूल वीडियो में इरफान द्वारा सीता सोरेन का नाम तक नहीं लिया है और न ही किसी प्रकार की अनुचित भाषा का प्रयोग किया है। इसके बावजूद बीजेपी द्वारा इस वीडियो को राजनीतिक लाभ लेने के लिए तोड़-मरोड़ कर प्रसारित किया गया है, जिससे जनता के बीच कांग्रेस प्रत्याशी की गलत छवि बनाने का प्रयास हो रहा है।     इसी प्रकार का गलत प्रचार बीजेपी प्रत्याशी सीता सोरेन और उनकी बेटी द्वारा पूर्व के लोकसभा चुनाव के दौरान भी किया गया था। उस समय उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष एवं नाला विधायक रविंद्र नाथ महतो और उनके बेटे पर झूठे आरोप लगाए थे, जिसे जॉच के बाद गलत पाया गया था। 
         पार्टी की ओर से आग्रह किया गया कि भविष्य में ऐसे किसी भी प्रकार के झूठे एवं भ्रामक प्रचार पर रोक लगाने हेतु सख्त से सख्त कदम उठाए जाएं ताकि चुनावी प्रक्रिया निष्पक्ष एवं स्वच्छ बनी रहे और भविष्य में इस तरह की घटना की पुनावृत्ति न हो सके।


 

Tags - Assembly Elections Elections Jharkhand News Election News Assembly Elections Assembly