logo

सांप्रदायिकता और धर्म के बाद अब जाति के आधार पर लोगों को बांट रही BJP- सुप्रियो भट्टाचार्य 

news221.jpg

रांची 

जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने आज कहा कि बीजेपी सांप्रदायिकता और धर्म के बाद अब जाति के आधार पर लोगों को बांटना चाह रही है। कहा, झारखंड में बीजेपी की ओर से नेताओं को जातीय प्रलोभन दिया जा रहा है। कहा, आज ये लोग कुरमी को पूछ रहे, कल यादव को पूछेंगे, परसों ब्रह्मण को पूछेंगे। इसी तरह ये लोग राजूपूत और कायस्थ को भी एक दिन लुभायेंगे। कहा ये लोग किस समाज की बात कर रहे हैं। कैसे झारखंड को तोड़ना चाहते हैं, इसकी बानगी बीजेपी की इस घोषणा में दिखाई पड़ी है। कहा इनके एक सांसद लोकसभा में खड़ा होकर झारखंड से संथाल को अलग करने की बात कह चुके हैं। इसे केंद्र शासित राज्य बनाने की बात कह चुके हैं। कहा कि लेकिन समय था तो जमशेदपुर के सांसद विद्युत बरन महतो को इन्होंने मंत्री नहीं बनाया, इसी से बीजेपी की कथनी और करनी का पता चलता है। 

 

जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने आज पीसी कर कहा कि बीजेपी के लोग हेमंत सरकार के काम और सकारात्मक निर्णयों से इतना डर गये हैं कि पीआईएल दायर कर दिया है। कहा कि ये लोग महिला सुरक्षा की बात करते हैं, लेकिन मिजोरम और मणिपुर में महिलाओं के साथ किस तरह का बर्ताव हो रहा है, इसे अब बताने की जरूरत नहीं है। सुप्रियो ने कहा कि ओडिशा में, जहां बीजेपी की सरकार है और जहां झारखंड के पूर्व सीएम राज्यपाल हैं, वहां सेना के अफसर की मंगेतर के साथ जो दरिंदगी हुई है, उसकी जितनी भी आलोचना की जाये कम है। कहा ओडिशा में 15 सितंबर को एक सेना अधिकारी की मंगेतर के साथ दो पुलिस वालों ने पुलिस स्टेशन में ही अश्लील हरकत की। इसे अब सारा देश जानता है। सुप्रियो ने कहा कि इस महिला के साथ पुलिस स्टेशन में तो जुल्म हुआ ही, रास्ते में बीजेप के गुंडों ने दरिंदगी की। उन्होंने नीतीश कुमार का नाम लिये बिना कहा, इसी तरह सुशासन बाबू कहे जाने वाले सीएम के राज्य बिहार में नवादा में दलितों के साथ जो हुआ, उसे भी सबलोग जानते हैं। 


कहा कि नवादा में 80 दलितों के घर को आग के हवाले कर दिया गया। इस मामले में सरकारी अमला कुछ गिरफ्तारियों के अलावा और कुछ नहीं कर सका है। जेएमएम नेता ने कहा कि इसी तरह अयोध्या में सफाईकर्मी महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। कहा कि यहां भी बीजेपी की ही सरकार है, जो नारी सम्मान और महिला सुरक्षा का दंभ भरती रहती है। कहा कि ये तमाम दृश्य रक्षामंत्री और गृहमंत्री को दिखाई नहीं पड़ रहे हैं। जो कि झारखंड सरकार की आलोचना करने यहां आये थे। कहा, पहले ये लगे मुसलमान और ईसाई को गाली देते थे। उनके खिलाफ नफरती भाषा बोलते थे और अभी भी बोलते हैं। कहा अब इन्होंने जातियों पर भी बोलना शुरू कर दिया है। बीजेपी में ये नया बदलाव है। 


सुप्रियो ने कहा कि बीजेपी खुले तौर पर बोल रही है कि हम इस खास जाति के नेता को केंद्र या राज्य में मंत्री बनायेंगे। ये बोलकर जनता से वोट मांगे जा रहे हैं। कहा कि झारखंड के मतदाताओं से बीजेपी ने यही बात कही है। सुप्रियो ने कहा, यहां जो मूलवासी है, आदिवासी है, अल्पसंख्यक है, वो इनकी बातों में नहीं आने वाले हैं। कहा कि इस राज्य के जो संस्थापक रहे हैं, बिनोद बिहारी महतो, शहीद निर्मल महतो, शक्तिनाथ महतो, शहीद रघुनाथ महतो, टेकलाल महतो, सुधीर महतो, ये जितने जननेता है, जिन्होंने इस राज्य के आंदोलन में महती भूमिका अदा की, इनके समूह को कहा गया कि उनकी वर्ग से नेता को कैबिनेट मंत्री का दर्जा देंगे। कहा कि बीजेपी का सीधा कहना है कि कुर्मी महतो नेता को कैबिनेट मंत्री का दर्जा देंगे। कहा कि कल चुनाव आयोग की टीम यहां आ रही है। इससे पहले बीजेपी के खेमे से झारखंड में जातीय डाइविंग शुरू हो गयी है।  


  
 

Tags - communalism religion BJP Supriyo Bhattacharya Jharkhand News News Jharkhand