logo

कोयला घोटाला के आरोपी इजहार अंसारी की कोर्ट में पेशी, ED को मिला इतने दिनों का रिमांड 

ED_112.jpg

रांची 

कोयला घोटाले के आरोपी इजहार अंसारी की पेशी आज मंगलवार को ED के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत में हुई। अदालत ने सुनवाई करते हुए कहा कि घोटाले से प्राप्त राशि और मनी लाउंड्रिंग करने के आरोप में गिरफ्तार हजारीबाग के कोयला कारोबारी इजहार अंसारी से ED आगे भी पूछताछ करेगी। बता दे कि ED आरोपी को पुलिस रिमांड पर लेकर 6 दिन से पूछताछ कर रही है। पुलिस रिमांड की अवधि पूरी होने पर मंगलवार को ED के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत में पेश किया। ED ने अंसारी की पुलिस रिमांड बढ़ाने की मांग की। इस पर अदालत ने ED को पूछताछ के लिए औऱ 4 दिन का समय दिया है।  

एक सप्ताह पहले अंसारी के ठिकाने पर हुई थी छापेमारी 
बता दें कि 16 जनवरी को ED ने हजारीबाग स्थित इजहार अंसारी के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान इजहार के आवास पर भी छापेमारी की गई थी। रेड के दौरान ED को कई दस्तावेज हाथ लगे जिसमें इजहार द्वारा कोयले का अवैध कारोबार किये जाने का साक्ष्य मिला था। इजहार अंसारी पर आरोप है कि उसने शेल कंपनियों के आड़ में कोयले का अवैध कारोबार किया। इतना ही नहीं इजहार पर आरोप है कि निलंबित आईएसएस पूजा सिंघल के सहयोग से अवैध कोयले का कारोबार खड़ा किया और करोड़ों रुपये की काली कमाई की। 

3 समन पर भी नहीं हाजिर हुआ कोयला कारोबारी 

गौरतलब है कि जांच एजेंसी ED ने इजहार अंसारी के ठिकाने पर पहली बार मार्च 2023 में छापेमारी की थी। इस दौरान ED को तीन करोड़ रुपए कैश मिले थे। इसके बाद ED ने पूछताछ के लिए अंसारी को लगातार 3 बार समन भेजकर तलब किया था। लेकिन वह समन पर उपस्थित नहीं हो रहा था। ऐसे में एजेंसी ने पिछले मंगलवार को इजहार के हजारीबाग व रामगढ़ के तीन ठिकानों पर छापेमारी की और गिरफ्तार किया।