logo

स्थापना दिवस पर सीएम हेमंत करेंगे 6 हजार करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन–शिलान्यास

soren14.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
15 नवंबर को झारखंड स्थापना दिवस है। इस अवसर पर राजकीय कार्यक्रम के मंच से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 6,253 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने वाले हैं। नौ विभागों की 226 योजनाओं का उद्घाटन भी मुख्यमंत्री के हाथों कराया जाएगा। बता दें कि छह योजनाओं की अनुमानित राशि करीब 1600 करोड़ रुपये है। दूसरी ओर सात विभागों से संबंधित 674 योजनाओं का शिलान्यास भी कल ही होना है।। इन योजनाओं की अनुमानित राशि करीब 4,650 करोड़ रुपये बताई गई है। अन्य योजनाओं को भी शामिल किया जा सकता है। 


1 रुपये किलो मिलेगा चना दाल 
हेमंत सोरेन सरकार राज्य के राशन कार्ड  धारकों को राज्य के स्थापना दिवस के अवसर पर बड़ी सौगात देने जा रही है। सरकार ने राज्य के 65 लाख राशन कार्ड धारकों को प्रतिमाह एक रुपए की दर पर एक किलोग्राम चना दाल उपलब्ध कराने का फैसला किया है। यह जानकारी राज्य के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने दी है। बताया जा रहा है कि पोषण के स्तर को बढ़ाने की दिशा में यह कदम उठाया जा रहा है।


पीएम के लौटने के बाद होगा सीएम का कार्यक्रम 
बता दें कि स्थापना दिवस कार्यक्रम को लेकर मोरहाबादी में तैयारियां तेज कर दी गईं हैं। बड़े पंडाल का निर्माण भी किया गया है। सुंदर मंच भी तैयार किया जा रहा है। सरकार के अधिकारी सीएम के निर्देशानुसार कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं। जो जानकारी मिल पाई है उसके मुताबिक सीएम का कार्यक्रम प्रधानमंत्री के रांची से लौटने के बाद ही शुरू होगा। 


सरकार आपके द्वार शिविर 24 से लगाए जाएंगे

आपकी योजना-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम 15 नवंबर को लांच होगा, लेकिन शिविर 24 नवंबर से लगेंगे। सरकार ने यह संशोधन छठ पर्व व त्योहारों को ध्यान में रखते हुए किया गया है। सभी जिला उपायुक्तों को पत्र जारी कर दिया गया है। शिविरों का आयोजन 26 दिसंबर तक होगा 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N