logo

Ranchi : मेन रोड हिंसा को लेकर CID जांच शुरू, 22 लोगों को बनाया गया है नामजद आरोपी

UPDRAV_17.jpg

रांची: 

10 जून को मेन रोड में हुई हिंसा की जांच शुरू हो गई है। डीजीपी नीरज सिन्हा ने 22 जून को ही इसे लेकर सीआईडी जांच के आदेश दिए थे। इसकी जांच की जिम्मेदारी डीएसपी महेंद्र सिंह मुंडा को दी गई है, वहीं सीआईडी के रांची क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर रविकांत प्रसाद को सहायक अनुसंधान पदाधिकारी बनाया गया है। गौरतलब है कि डेली मार्केट थाना में जो केस दर्ज हुआ है उसमें 22 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। वहीं 10 हजार अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया हैं। 


ये हैं नामजद आरोपी 
मोहम्मद सरफराज, कैफी, नदीम अंसारी, शहबाज, मो तबारक, मो साहिल, मो मोद्दसीर, मो सुफियान, शबीर अंसारी, मोहम्मद उसमान, तबारक, मोहम्मद अफसर, सद्दाम हुसैन, सदाब आलम, मोहम्मद अजीम, मोहम्मद सदाम, जमाल गद्दी, माजिद आलम, खालिद उमर, नकीब उर्फ मिंटू, मुन्ना गद्दी, सद्दाम गद्दी को नामजद आरोपी बनाया गया है। 


बाहर से आए लोगों ने भड़काया 
अब तक की जांच में यह पता चल गया है कि रांची के डोरंडा, हिंदपीढ़ी, डेली मार्केट,सुखदेवनगर ,कोतवाली और लोअर बाजार थाना क्षेत्रों में भाजपा नेत्री के बयान के बाद से ही हिंसा की तैयारी थी। रांची के बाहर से आए लोगों ने युवाओं को धर्म के नाम पर जमकर भड़काया। उन्हें इस बात के लिए तैयार किया गया कि वह 10 जून को रांची को हिंसा की आग में झौकेंगे।