logo

कोडरमा में मनोरंजन के लिए हादसों को दिया जा रहा न्योता!, रेलवे ट्रैक पर बच्चे बनाते है रील, महिलाएं सेंकती है धूप

koderma_reel.jpg

द फॉलोअप डेस्क
 कोडरमा रेलवे ट्रैक को लोगों ने रिल बनाने और धूप सेंकने का अड्डा बना लिया है। दरअसल कोडरमा के सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस चलती है, इस ट्रैक का इस्तेमाल इन दिनों सोशल मीडिया के लिए रील बनाने और महिलाओं द्वारा धूप सेंकने का कार्य किया जा रहा है।  रील बनाना युवाओं के लिए कभी भारी पड़ सकता है।  कोडरमा बरकाकाना रांची रेल मार्ग पर कोडरमा के हरली, बिरसोडीह के पास रेलवे ट्रैक पर अक्सर युवा और बच्चे सोशल मीडिया के लिए रील बनाते दिख जाएंगे, वहीं दूसरी ओर दोपहर में इस रेलवे ट्रैक पर महिलाएं और बच्चे धूप सेंकते दिख जाएंगे। ऐसे में इनका मनोरंजन कभी भी किसी बड़े हादसे को निमंत्रण दे सकता है।


कोयला लदी मालगाड़ियां लगातार इस ट्रैक पर चलती है
 बता दें कि इस रेलवे ट्रैक पर वंदे भारत एक्सप्रेस और इंटरसिटी एक्सप्रेस के अलावा यात्री ट्रेनें और कोयला लदी मालगाड़ियां लगातार चलती रहती हैं। इसलिए लोगों के ये क्रियाकलाप कभी भी जानलेवा साबित हो सकते हैं। एक तरफ युवाओं में रील का बढ़ता क्रेज, दूसरी तरफ रेलवे ट्रैक के पास रहने वाले लोगों की अनदेखी किसी बड़ी घटना को आंमत्रित कर सकती है।


लोगों में जागरूकता की जरूरत
रील के जरिए मनोरंजन लोगों को भारी न पड़े, ऐसे में रेलवे को क्षेत्र के लोगों को जागरूक करने और किसी भी बड़ी अनहोनी के प्रति आगाह करने की जरूरत है ताकि भविष्य में लोग रेलवे ट्रैक पर लापरवाह न बनें। इस संबंध में जब कोडरमा आरपीएफ प्रभारी जवाहर लाल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जागरुकता अभियान चलाया जाएगा और रेलवे अधिकारियों का ध्यान रेलवे ट्रैक के किनारे चहारदीवारी की ओर आकृष्ट कराया जाएगा।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\