logo

मुख्यमंत्री हेमंत की कड़ी चेतावनी, बोले- JSSC-CGL परीक्षा के दौरान गलती से भी कोई गलती नहीं करे, नहीं तो....

हेमंत.jpg

द फॉलोअप डेस्क

झारखंड में कल से पूरे राज्य भर में JSSC CGL की परीक्षा आयोजित की जा रही है। जिसके लिए हर जिले में परीक्षा केंद्र की सुरक्षा को मद्दे नजर रखते हुए,सभी तैयारियां कर ली गई है। परीक्षा में पूरे राज्य भर में करीब 6 लाख 50 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता कल भी बैठक की गई थी। जिसमे सभी पदाधिकारियों को  दिशा निर्देश दिए गए थे। 

सोशल मीडिया पर सीएम का पोस्ट 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि “अगर इन परीक्षाओं में गलती से भी कोई ग़लत करने की कोशिश करेगा - तो हम उनसे पूरी सख़्ती से निपटेंगे”। इसके बाद उन्होंने एक नोटिस जारी कर जानकारी दी है कि इस बार युवाओं के साथ किसी भी तरह की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी
मुख्यमंत्री ने पोस्ट में निर्देश दिया कि पेपर लीक से संबंधित कोई भी अफवाह या झूठी खबरें सोशल मीडिया के माध्यम से नही फैले। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि पेपर लीक से संबंधित कोई भी अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखें, परीक्षा को बदनाम करने वालों पर भी त्वरित कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करें। परीक्षा के रूल्स तथा जारी एसओपी के नियम तोड़ने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई तथा सजा के प्रावधानों का प्रचार-प्रसार अवश्य करें। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि परीक्षा को बदनाम करने वालों पर पैनी नजर रहे। परीक्षा से संबंधित कोई भी गलत गतिविधियों पर त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करें।
किसी भी स्तर पर परीक्षा के संचालन में चूक न हो
मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने आगे पोस्ट में  कहा कि इस परीक्षा में गलतियों की कोई गुंजाइश न रहे यह सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने जिलों के उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षकों से कहा कि इस परीक्षा के संचालन में आप सभी की भूमिका महत्वपूर्ण है। किसी भी स्तर पर परीक्षा के संचालन में चूक न हो यह आप सभी की जिम्मेवारी भी है। 
“गलती से भी कोई गलती न करे”- सीएम 
परीक्षाओं से संबंधित प्रश्न पत्र एवं उत्तर पत्रको के संबंध में झूठी, भ्रामक एवं मिथ्या सूचना देने।  प्रसारित एवं प्रकाशित करने वाले प्रबंध तंत्र संस्था व व्यक्ति अपराध को दोषी समझ जाएगा। स्वयं के विरुद्ध अभियोग मुकदमा चलाई जाने के लिए उत्तरदाई होगा तथा नियम अनुसार दंडित किया जाएगा। 
 

Tags - JHARKHAND JSSCCGL HEMANTSOREN JHARKAHNDCM EXAM