logo

राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने की बैठक, स्टार प्रचारकों के वाहनों के लिए जारी किए जा रहे पास

KE_RAVI.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने कहा है कि सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल विधानसभा निर्वाचन में अपने स्टार प्रचारकों के लिए वाहनों की सूची उपलब्ध करते हुए उनके पास संग्रहित कर लें। उन्होंने कहा कि स्टार प्रचारकों द्वारा इस्तेमाल में लाए जाने वाले वाहनों की सूची भी अवश्य उपलब्ध करा दें। वह आज निर्वाचन सदन में सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर रहे थे।


के रवि कुमार ने कहा है कि राजनीतिक दल अपने प्रत्याशियों एवं कार्यकर्ताओं तक आदर्श आचार संहिता के दिशा निर्देशों की वृहत जानकारी उपलब्ध कराएं। स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान में सभी राजनीतिक दलों  से सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने कहा कि नामांकन के साथ ही प्रत्याशियों के द्वारा प्रचार- प्रसार में किए जाने वाले खर्च की गणना करते हुए भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन करना सुनिश्चित करें। 


बैठक में श्री कुमार ने सभी राजनीतिक दलों द्वारा विधानसभा निर्वाचन में आने वाली किसी प्रकार की समस्या अथवा संशय की स्थिति के बारे में जाना। उसके बाद भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का अनुपालन करते हुए  उसके निराकरण संबंधी जानकारी भी उपलब्ध कराई। इस अवसर पर स्टार प्रचारकों द्वारा विमानों के इस्तेमाल से संबंधित सभी तरह के संशय के समाधान के लिए एयरपोर्ट ऑथोरिटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक में समन्वय स्थापित कराते हुए सभी आवश्यक दिशा निर्देशों से राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को अवगत कराया। बैठक में अगले मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों की बैठक 30 अक्टूबर को अपराह्न 3 बजे से की जाएगी इसका भी निर्णय लिया गया।
 

Tags - K Ravi Kumar Jharkhand Elections Chief Electoral Officer Political Party Jharkhand Star Campaigner