logo

कोल माइंस दिलवाने के नाम पर 55 लाख की ठगी, कर्ज लेकर दिए थे पैसे 

िीोह्1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
दुमका जिले से 54.78 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। साहिबगंज शहर के दुसाधपाड़ा के रहने वाले वाले मो. शहबाज जफर ने हिमांशु शेखर नाम के शख्स के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है। जिसमें उन्होंने बताया है कि  वह जमीन खरीदने के सिलसिले में दुमका आया था। इसी दौरान साहिबगंज के पटवरटोली के रहने वाले मिथिलेश कुमार के माध्यम से दुमका नगर थाना क्षेत्र के हिमांशु से उसकी मुलाकात हुई। 


कर्ज लेकर दिए पैसे 
प्राथमिकी में शहबाज ने बताया कि हिमांशु ने उससे कहा कि वह आम्रपाली ग्रुप से वैध कोल माइंस लीज करवा देगा। इसकी कीमत एक करोड़ होगी। ऐसे में शहबाज जफर ने कर्ज लेकर और अपना पैसा मिलाकर हिमांशु के बैंक खातों में कुल 29.78 लाख रूपये का भुगतान कर दिया। फिर उसने दुमका के रॉयल मैजिस्टिक होटल में बुलाकर नकद 25 लाख रूपये दिया।


कोलकाता लेकर गया था शहबाज को 
हिमांशु ने 54.78 लाख रूपये लेकर आम्रपाली ग्रुप कोल इंडिया प्राइवेट लि कोलकाता में उसके नाम से एग्रीमेंट कराने को कहा। इसके लिए उसे कोलकाता ले गया। जहां वे होटल में रूके। एक सप्ताह ठहरने के बाद टाल मटोल करने पर उसे संदेह हुआ तो उसने आम्रपाली के कार्यालय ले जाने को कहा। दबाव देने पर अपना सुटकेस होटल में ही छोड़ फरार हो गया। बाद में फोन करने पर सभी पैसे लौटाने का आश्वासन देता रहा। इसके बाद दुमका बुलवाकर जेल भिजवा देने की की धमकी देने लगा।