logo

चंपाई सोरेन आज देंगे झामुमो से इस्तीफा, 30 अगस्त को ग्रहण करेंगे बीजेपी की सदस्यता 

champai_soren_single3.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन बुधवार को दिल्ली से वापस रांची लौटेंगे। जिसके बाद वे झामुमो की प्रथामिक सदस्यता और मंत्रीमंडल से त्यागपत्र देंगे। चंपाई सोरेन ने कहा कि वे दिल्ली से लौटकर सीधे इस्तीफा सौंपेंगे। वहीं 30 अगस्त को वे रांची में ही बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। 

जानकारी हो की मंगलवार को पूर्व मुख्मंत्री चंपाई सोरेन दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मिले। जहां असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा भी मौजूद थे। जिसके बाद हिमंता बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर एक पेस्ट साझा कर यह जानकारी दी कि चंपाई सोरेन बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। जिसके बाद मीडिया से बात करते समय चंपाई सोरेन ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया की बुधवार को वे दिल्ली से रांची पहुंचकर सीधे झामुमो की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देंगे। इसके बाद 30 अगस्त को वे रांची में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। 
चंपाई सोरेन के इस कदम से राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है। बता दें कि वे झारखंड के पूर्व मुखंयमंत्री और झामुमो के वरिष्ठ नेता रहे हैं। उनके बीजेपी में शामिल होने से झारखंड की राजनीति में नए समीकरण बन सकते हैं।
 

Tags - चंपाई सोरेन झामुमो इस्तीफा बीजेपी Champai Soren JMM resignation BJP