logo

Ranchi : CBI करेगी विनय महतो हत्याकांड की जांच, झारखंड हाईकोर्ट ने दिया आदेश

a255.jpg

डेस्क: 

सफायर इंटरनेशनल स्कूल (Sapphire International School) के छात्र विनय महतो हत्याकांड (Vinay Mahto murder case) की जांच अब सीबीआई (CBI) करेगी। झारखंड हाईकोर्ट ने ये आदेश दिया है। दरअसल, मृतक विनय के पिता मनबहाल महतो ने झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) में हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग को लेकर याचिका दाखिल की थी। झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस एसके द्विवेदी की अदालत ने ये आदेश दिया है। 

अधिवक्ताओं ने कोर्ट में क्या कुछ कहा है! 
कोर्ट में विनय के पिता की तरफ से पक्ष रखते हुए वकील जितेंद्र शंकर सिंह ने और खुश्बू कटारूका ने बताया था कि मामला रांची की निचली अदालत में चल रहा है। ट्रायल के दौरान निचली अदालत ने बताया की जांच सही दिशा में आगे नहीं बढ़ रही है। ट्रायल के दौरान 10 लोगों को आरोपी बनाया गया है। अधिवक्ताओं का कहना था कि यदि हत्याकांड की सही तरीके से जांच होगी तो कई और नाम बेनकाब होंगे। कोर्ट में वकील ने कहा कि जांच में लापरवाही बरती गई है। 

पुलिस ने जांच में लापरवाही बरती थी! 
आरोपी है कि जांच के दौरान पुलिस (Police) ने सैंपल ठीक से कलेक्ट नहीं किए। समय पर सैंपल को एफएसएल नहीं भेजा। कई सैंपल तब लैब में भेजे गये जबकि वे खराब हो चुके थे। आरोप ये भी है कि कई साक्ष्यों को अदालत में पुलिस ने पेश ही नहीं किया। 

4 फरवरी 2016 को घटा था हत्याकांड
गौररतलब है कि रांची स्थित सफायर इंटरनेशनल स्कूल के छात्र विनय महतो की हत्या 4 फरवरी 2016 को कर दी गई थी। कहा जाता है कि उस समय स्कूल में वार्षिकोत्सव मनाने की तैयारी चल रही थी। आरोप है कि विनय ने स्कूल में कुछ गलत होते देख लिया था। इस बात को छुपाने की नीयत से आरोपियों ने षड्यंत्र के तहत उसकी हत्या कर दी और शव को आवासीय परिसर के पास रख दिया।