logo

JPSC प्रथम और द्वितीय परीक्षा में गड़बड़ी के 12 साल पुराने मामले में CBI ने दाखिल की चार्जशीट, 37 लोग आरोपी

jpsc30.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
जेपीएससी परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर सीबीआई ने शनिवार को आरोप पत्र दाखिल किया है। यह आरोप पत्र न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत में दाखिल की गई है। 37 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इम मामले की जांच पिछले 12 साल से चल रही है लेकिन, अब तक कोई निष्कर्ष नहीं निकला है। कई बार इस मामले को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई भी हो चुकी है। कोर्ट ने जांच में हो रही देरी को लेकर सीबीआई से जवाब भी तलब किया है। सीबीआई पहले ही मामले की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर चुकी है। 


12 साल पुराना है मामला 
दरअसल, यह मामला 12 साल पुराना है। जब झारखंड में प्रथम और द्वितीय जेपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में गड़बड़ी का मामला सामने आया था। झारखंड हाईकोर्ट ने 2012 को सीबीआई को इस मामले की जांच करने को कहा था। परीक्षा में नियुक्त पदाधिकारियों की सैलरी भी रोक दी गई थी। बाद में हाईकोर्ट में इस फैसले को चुनौती दी। सुप्रीम कोर्ट ने राहत देते हुए सैलरी पर लगी रोक को हटा दिया था।


जांच अब तक चल रही है
कुछ दिन पहले हुई सुनवाई में झारखंड हाईकोर्ट की खंडपीठ ने इस मामले को दूसरे सक्षम बेंच में भेजने का निर्देश दिया था। बुद्धदेव उरांव द्वारा दायर जनहित याचिका में अप्रैल में हुई सुनवाई के दौरान बताया गया कि 12 साल से अधिक बीत जाने के बाद भी सीबीआई ने जांच प्रक्रिया पूरी नहीं की। न ही इस मामले में आरोप पत्र दायर किया गया। जिस पर सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि गड़बड़ी मामले की जांच अब तक जारी है। 
 

Tags - JPSC JPSC News JPSC Latest News JPSC Jharkhand JPSC Mess JPSC CBI Investigation