logo

फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में करियर बनाने वाली महिला उद्यमी को चेंबर देगी ऑनलाइन ट्रेनिंग वर्कशॉप

CHEMBER_1.jpg

द फॉलोअप डेस्क

फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में करियर बनाने वाली महिला उद्यमी के लिए ऑनलाइन ट्रेनिंग वर्कशॉप एक बेहतर अवसर है। इस वर्कशॉप में शामिल होने वाली महिलाओं को बॉलीवुड की तमाम हस्तीयों के लिए कपड़े डिजाइन करने का अवसर मिलेगा और इससे झारखंड में इस अनऑर्गनाईज्ड सेक्टर को एक नई दिशा मिलेगी। ये बातें महिला उद्यमिता उप समिति की चेयरपर्सन आस्था किरण ने गुरुवार को चैंबर भवन में कही है। आस्था किरण इस फोरम में इस्टर्न जोन की कोर कमेटी की हेड हैं। उन्होंने कहा कि इस वर्कशॉप का उद्देश्य अधिक से अधिक महिला उद्यमी जो फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में कुछ करना चाहती हैं और कैरियर के तौर पर लेते हुए आगे बढ़ना चाहती हैं, उनके लिए एक अवसर उत्पन्न करना है। दरअसल, वर्ल्ड डिजाइनिंग फोरम द्वारा आगामी 25 से 30 अप्रैल को आयोजित किए जा रहे ऑनलाइन ट्रेनिंग वर्कशॉप का इनॉगरेशन कार्यक्रम झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स के महिला उद्यमिता उप समिति के द्वारा किया जायेगा। जिसे लेकर आज चैंबर भवन में उप समिति की बैठक हुई। वहीं, कार्यक्रम को सफल बनाने में चैंबर के आईटी उप समिति के चेयरमेन मनोज मिश्रा और अल्तमस आलम ने अपना महत्वपूर्ण योगदान देने की बात कही।

हस्तकरघा, हैंडीक्राफ्ट्स लुप्त होने से बचाना

मालूम हो कि वर्ल्ड डिजाइनिंग फोरम के सीईओ अंकुश अनामी हैं। इस फोरम का उद्देश्य फैशन डिजाइनर, बूटिक डिजाइनर, फैशन इंडस्ट्री के उभरते हुए लोग, छात्र-छात्राओं को एक प्लेटफॉर्म पर लाकर, उन्हें बॉलीवुड सेलिब्रिटी, ओटीटी प्लेटफॉर्म के सेलिब्रिटी से फैशन वर्ल्ड के दिग्गजों से संपर्क कराया जायेगा। इस वर्कशॉप में सेलिब्रिटी फैशन डिजाइनर रीना ढाका, बालाजी टेलिफिल्मस की डायरेक्टर निवेदिता बसु, सेलिब्रेटी फैशन डिजाइनर जो बिग बॉस 11 में आ चुके हैं सब्यसाची सत्पती, आजतक के एडीटर अमित त्यागी, पिक्चर एंड क्राफ्ट कंपनी की सीईओ पारूल चावला और एक्ट्रेस शांतिप्रिया शामिल होंगी। उप समिति की चेयरपर्सन आस्था किरण ने बताया कि हस्तकरघा, हैंडीक्राफ्ट्स जो वर्तमान में लुप्त हो रहे हैं, उनके उत्थान के लिए यह फोरम बेहतर प्रयास कर रहा है।

फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में कार्यरत युवा वर्ग व महिलाओं मिलेगा अवसर

महिला उद्यमिता उप समिति के इस प्रयास को सपोर्ट करते हुए चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि इस प्रयास से झारखंड के लघु उद्यमियों (विशेषकर फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में कार्यरत युवा वर्ग व महिलाओं) को एक अवसर मिलेगा। उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा ने कहा कि आज का युवा वर्ग जो इस क्षेत्र में एस्पायर कर रहा है, उनके लिए भी बेहतर कैरियर ऑप्शन मिलेगा। बैठक में चैंबर उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, अमित शर्मा, सह सचिव रोहित पोद्दार, शैलेष अग्रवाल, उप समिति की चेयरपर्सन आस्था किरण, सदस्य प्रमोद श्रीवास्तव, मधु संजीव, आरती वर्मा, स्वाती सिन्हा, रवि कुमार, श्रेया रानी, पूनम आनंद, संध्या देवी, सुनिता वर्मा, अमिताभ श्रीवास्तव, विवेक टिबडेवाल, मुकुंद मुरारी, शैलेंद्र सुमन, आईटी उप समिति के चेयरमने मनोज मिश्रा, अल्तमष आलम उपस्थित थे।

फियो का झारखंड चैप्टर बंद होने से एक्सपोटर्स को हो रही समस्या

चैंबर भवन में इंपोर्ट एक्सपोर्ट उप समिति की बैठक में उपस्थित सदस्यों द्वारा झारखंड से एक्सपोर्ट की असीम संभावनाओं पर विस्तृत चर्चा की गई। उप समिति चेयरमेन विवेक टिबडेवाल ने कहा कि एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (ईपीसी) का अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने के कारण राज्य से एक्सपोर्ट कम होता जा रहा है। फियो का झारखंड चैप्टर बंद होने से भी एक्सपोटर्स को समस्या हो रही है, जिसपर विचार करने की आवश्यकता है। चर्चा के दौरान यह भी निर्णय लिया गया कि झारखंड से व्यापार के प्रोत्साहन के लिए जल्द ही चैंबर का एक प्रतिनिधिमंडल केन्या जायेगा। बैठक में , अमित शर्मा, सह सचिव रोहित पोद्दार, शैलेष अग्रवाल, सदस्य मनोज मिश्रा, अल्तमश आलम, संतोष अग्रवाल, शैलेंद्र सुमन, मधु संजीव, संध्या, पीके जयसवाल उपस्थित थे।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT