logo

भाई को बहन से ही हो गया प्यार, अब रेलवे पटरी पर मिली लाश, मरने के 100 घंटे बाद भी अंतिम संस्कार का इंतजार

WhatsApp_Image_2023-07-16_at_7_39_50_PM.jpeg

द फॉलोअप डेस्क

जिसे बेटा बेटा कह जुबान नहीं थकती थी, जिसकी पायल की आवाज सुन मन खुशियों से भर जाता था। आज उन्हीं का शव घर से महज चार किलोमीटर दूर पड़ा है। लेकिन घर के किसी भी सदस्य को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। ये किसी कवि की कल्पना नहीं है ना ही किसी फिल्म का दृश्य है। ये हकीकत धनबाद जिले के भोर बलियापुर के पलानी गांव की है। एक युवक और युवती का शव बुधवार को धौखरा हाल्ट के पास मिला था।आशंका जताई गई कि दोनों ने ट्रेन से कटकर जान दी। शव किसके हैं, सभी जान रहे हैं। पुलिस को भी भनक है। इसके बावजूद 100 घंटो से कोई अंतिम संस्कार नहीं करने आया। कोई शव को लेकर दावा नहीं कर रहा है। कोई उनसे अपना होने का दावा नहीं कर रहा है। क्योंकि मरने वालों से स्वजन खफा  है।

रिश्ता देख नहीं किया प्यार

बताया जा रहा है कि दोनों रिश्ते में भाई-बहन थे। उनमें प्रेम संबंध था। विवाह हो नहीं सकता था, इसलिए जान दे दी। उनकी लाशें पुलिस ने अज्ञात मान एसएनएमएमसीएच के डीप फ्रीजर में रखवाई है। एसएनएमएमसीएच से गांव की दूरी महज चार किमी है, लेकिन दुनिया की रीत में वे फीट नहीं बैठ रहे। परिवार का गुस्सा उन्हे दाह संस्कार से भी रोक रहा  है।

क्रोध की अग्नी नहीं हो रही कम

घटना के बाद से दिन पर दिन गुजर रहा है। लेकिन परिवार के साथ-साथ गांव में भी किसी का दिल नहीं कचोट रहा है। बलियापुर थाना पुलिस को मालूम है कि दोनों पलानी के रहने वाले थे। उनके माता-पिता की भी जानकारी है। बावजूद पुलिस हाथ पर हाथ रखे बैठी है। पुलिस दोनों को अज्ञात मान रही, लेकिन तस्वीर समाचार पत्रों में प्रकाशित नहीं कराई गई। पुलिस इंतजार कर रही है कि स्वजन खुद थाना आकर प्राथमिकी कराएंगे। तभी कार्रवाई आगे बढ़ेगी।