logo

रांची : दिल्ली भागने ही वाले थे दोनों अपराधी कि पुलिस ने धर दबोचा

्गतोैोी.jpg

रांचीः  
मंगलवार की रात बरियातू थाना के दो सब इंस्पेक्टर पर हमला करने वाले आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है। दोनों आरोपी सद्दाम खान और दिलावर खान दिल्ली भागने वाले थे। इस मामले को एसएसपी किशोर कौशल ने गंभीरता से लिया था और एक टीम का गठन किया गया था। पुलिस को सूचना मिली कि दोनों आरोपी राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली भागने वाले हैं। इस जानकारी पर बरियातू थाना प्रभारी ज्ञानरंजन के नेतृत्व में टीम रांची स्टेशन पहुंची और दोनों को पकड़ लिया।


क्या है मामला 
 बता दें कि मंगलवार रात कोचिंग से घर लौट रहे 6 विद्यार्थियों के साथ बरियातू पहाड़ के पास आरोपियों ने हथियार दिखाकर मोबाइल लूट लिया था। जिसके बाद छात्र उसी रात बरियातू थाना पहुंचे और प्राथमिकी दर्ज करवाई। पुलिस तुरंत ही अपराधियों की तलाश में जुट गई तो पता चला कि अपराधी बरियातू पहाड़ के पास अपराधी बैठे हुए हैं। दोनों को पकड़ने के लिए दरोगा अविनाश कुमार और हेमंत भोक्ता पहुंचे तो एक अपराधी ने बाइक की चाबी से अविनाश के सिर पर मार दिया। इसके बाद दोनों पुलिसकर्मी घायल हो गए और अपराधी मौके से फरार हो गए।


हत्या का आरोप है दिलावर पर 
दिलावर का अपराधिक इतिहास रहा है। वह पहले भी हत्या के आरोप में जेल जा चुका है। यह वही दिलावर है जिसने आतंकी संगठन सिमी के नाम का झूठी सूचना देकर एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड की रेड कराई थी। इसके लिए उसने रांची के सदर इलाके में हथियार भी प्लांट किया था। इसके अलावा भाजपा नेता की हत्या में जेल गया था। उसने 2016 में बूटी मोड़ के पास जमीन को लेकर वनवासी कल्याण आश्रम के तत्कालीन जिला अध्यक्ष और भाजपा नेता की हत्या कर दी थी।