logo

जेएमएम-कांग्रेस ने झारखंड को लूटा, BJP घोटालेबाजों का करेगी सफायाः मोहन यादव

28BJP28.jpg

गोड्डा 

पोड़ैयाहाट से देवेंद्रनाथ सिंह और महागामा से अशोक कुमार भगत ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया। इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि झारखंड में गठबंधन सरकार के दौरान केवल घोटालों का बोलबाला रहा है। मनरेगा में हुए घोटालों की संख्या तो इतनी है कि गिनती करना मुश्किल है। 600 करोड़ रुपये का भूमि घोटाला, 1000 करोड़ रुपये का खरीद घोटाला, सेना की भूमि का घोटाला, शराब घोटाला, ऐसे न जाने कितने घोटाले हुए हैं। अब समय आ गया है कि इन्हें घर भेजा जाए, ताकि यहां कमल खिल सके और झारखंड देश के साथ कदम से कदम मिलाकर चल सके।

उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार में घोटाले ही घोटाले हुए हैं, और यह स्थिति अत्यंत गंभीर है। उन्होंने कहा, कांग्रेस नेता के घर से 350 करोड़ रुपये बरामद होना शर्मनाक है। सिर्फ मंत्री नहीं, बल्कि हेमंत सरकार के नेताओं के पीए, नौकर-चाकर के घरों से भी करोड़ों रुपये मिले हैं। उन्होंने कहा कि झारखंड में आईएस, आईपीएस, डॉक्टर, और वकील जैसी प्रतिभाएं मौजूद हैं, लेकिन युवाओं को अवसर नहीं मिल रहे क्योंकि जेएमएम और कांग्रेस के बईमानों का कब्जा है। उन्होंने कहा कि अगर वोट चाहिए, तो हेमंत सोरेन सरकार को पहले अपने वादों का हिसाब देना चाहिए। यादव ने आरोप लगाया कि झामुमो सरकार वोट बैंक की राजनीति करते हुए घुसपैठियों को संरक्षण दे रही है और आदिवासी बहनों के धर्मांतरण के जरिए उनकी जमीनों पर कब्जा करवा रही है।

यादव ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया, जिसमें झारखंड में ऐम्स का उद्घाटन और पीएम मोदी द्वारा किसानों के लिए दी गई सम्मान निधि शामिल हैं। उन्होंने बताया कि झारखंड में 38 लाख 54 हजार गैस कनेक्शन और 15 लाख मकान गरीबों को दिए गए हैं। अब, बीजेपी 'गोगो दीदी योजना' के तहत 2100 रुपए का लाभ देने की योजना बना रही है।

 

Tags - Assembly Elections Elections Jharkhand News Election News Assembly Elections Assembly