logo

भाजपा : इस महीने के अंत तक हो सकता है प्रदेश कमिटी की घोषणा 

WhatsApp_Image_2023-08-08_at_2_16_57_PM_(1).jpeg

 द फॉलोअप टीम :
झारखंड भाजपा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी जल्द ही अपनी टीम की घोषणा कर सकते हैं। इसे लेकर बाबूलाल राज्य के प्रमुख नेताओं के साथ समन्वय स्थापित करने में जुटे हुए हैं। संभावना जताई जा रही है कि इस महीने के अंत तक बाबूलाल अपनी नई प्रदेश कमिटी की घोषणा कर सकते हैं। प्रदेश कार्यसमिति के गठन की प्रक्रिया भीतरखाने शुरू हो चुकी है।

17 अगस्त से शुरू करेंगे संकल्प यात्रा

प्रदेश अध्यक्ष पर ताजपोशी के बाद से बाबूलाल मरांडी ने आश्चर्यजनक तरीके से राज्य में सक्रियता बढ़ाई है। इस बीच उन्होंने राज्यव्यापी दौरे का कार्यक्रम भी तैयार कर लिया है, जिसकी शुरुआत 17 अगस्त से होगी। इसे संकल्प यात्रा का नाम दिया गया है।संताल परगना से होगी शुरुआतरणनीतिक तौर पर वे राजनीतिक दृष्टिकोण से अहम संताल परगना से इसकी शुरूआत करेंगे। यात्रा आरंभ करने के लिए सिदो-कान्हू की जन्मभूमि भोगनाडीह का चयन किया गया है। वे लगभग दो माह तक राज्य का दौरा करेंगे। उनका सभी 81 विधानसभा क्षेत्रों में जाने का कार्यक्रम है। हर विधानसभा क्षेत्र में वे दो जनसभाएं करेंगे।

एक साथ कई मोर्चे पर तैयारी

बाबूलाल मरांडी की तैयारी एक साथ कई मोर्चे पर होगी। पहले लोकसभा चुनाव में पूर्व के प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए सभी 14 सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य केंद्रीय नेतृत्व ने दिया है। इसके लिए निचले स्तर तक संगठन को चुस्त करने के साथ-साथ बूथों तक सक्रियता बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। विधानसभा चुनाव होने में अभी एक वर्ष से ज्यादा का समय है, लेकिन बाबूलाल मरांडी सभी क्षेत्रों का दौरा कर कार्यकर्ताओं को अभी से जुटने का संदेश देंगे। इससे अलग-अलग स्तर पर नेताओं की क्षमता का भी वे आकलन कर पाएंगे।