logo

'पूरी कैबिनेट ही जेल जाकर मानेगी', मंत्री आलमगीर की गिरफ्तारी पर दीपक प्रकाश का तंज

a830.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। मंत्री आलमगीर की गिरफ्तारी पर बीजेपी के राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने ईडी के इस एक्शन के बाद झारखंड की चंपाई सोरेन सरकार पर तीखा तंज किया है। दीपक प्रकाश ने कहा कि लगता है पूरी कैबिनेट ही जेल जाकर मानेगी। गौरतलब है कि इससे पहले 31 जनवरी को ईडी ने तात्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कथित जमीन घोटाला केस के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि ईडी ने मंत्री आलमगीर आलम को 6-7 मई को उनके पीएस संजीव लाल के घरेलू सहायक जहांगीर आलम के फ्लैट सहित अन्य ठिकानों से बरामद हुये तकरीबन 37 करोड़ रुपये कैश की बरामदगी के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। 

दीपक प्रकाश ने फेसबुक पोस्ट कर किया तंज
दीपक प्रकाश ने मंत्री आलमगीर आलम की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए फेसबुक पर लिखा कि "आज झारखंड में एक और भ्रष्टाचार के सरगना और कांग्रेस विधायक दल के नेता, साथ ही झामुमो-कांग्रेस ठगबंधन सरकार में मंत्री जिन्होंने कोरोना काल में बांग्लादेशियों की भी मदद की थी, उन्हें नोटों के पहाड़ की बरामदगी मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया है। लगता है पूरी कैबिनेट जेल जाकर मानेगी।" गौरतलब है कि 14 मई को बिरनी में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था कि वे भ्रष्टाचार पर प्रहार करेंगे। उन्होंने मंत्री आलमगीर आलम का नाम लिए बिना कहा था कि कांग्रेस के मंत्री के पीएस और उनके नौकर के घर से नोटों का पहाड़ मिलता है। उन्होंने कहा था कि मैं कड़ा एक्शन लूंगा और उनका खजाना खाली कर दूंगा। 

ग्रामीण कार्य विभाग में कथित गड़बड़ी का मामला
बता दें कि टेंडर मैनेज घोटाला और ग्रामीण कार्य विभाग में कमीशनखोरी की जांच के सिलसिले में ईडी ने 6 और 7 मई को रांची के दर्जन भर से ज्यादा ठिकानों पर छापा मारा था। इस दौरान 37 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश मिला था। ईडी ने इस केस में मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल और उनके घरेलु सहायक जहांगीर आलम को 7 मई को गिरफ्तार कर लिया था। मंत्री आलमगीर आलम को ईडी ने 12 मई को समन भेजा था। उन्हें 14 मई को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। मंगलवार को उनसे करीब 9 घंटे पूछताछ हुई और फिर 15 मई को 7 घंटे लंबी पूछताछ के बाद आलमगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया गया। 

Tags - Alamgir AlamAlamgir Alam ArrestDeepak PrakashEDED RaidJharkhand News