logo

गीता कोड़ा पर हमला के खिलाफ बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को सौंपा ज्ञापन

bjp14.jpeg

रांची 

बीजेपी प्रत्याशी गीता कोड़ा पर हमला को लेकर बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा है। इसमें दोषियों कार्रवाई की मांग की गयी है। मिली खबर के मुताबिक बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को ज्ञापन के साथ घटना का वीडियो भी पेन ड्राइव में दिया है। बीजेपी को चुनाव आयोग की ओऱ से जांच का आश्वासन मिला है। वहीं, प्रतिनिधिमंडल मे विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सुधीर श्रीवास्तव, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रविनाथ किशोर और लक्ष्मी कुमारी मौजूद थे।

बाबूलाल मरांडी ने की गीता की सुरक्षा बढ़ाने की मांग 
बता दें कि आज चाईबासा के गम्हरिया ब्लॉक स्थित मोहनपुर गांव में बीजेपी प्रत्याशी गीता कोड़ा को कथित तौर पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के समर्थकों द्वारा घेरे जाने की घटना हुई है। इस पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने डीजीपी से सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है। उन्होंने ऐसा दुस्साहस करने वाले लोगों के खिलाफ अविलंब कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। बाबूलाल मरांडी ने ये भी कहा कि मुख्यमंत्री के गृह जिले में जिला प्रशासन ने निवर्तमान सांसद को सुरक्षा मुहैया नहीं करवाया जो दुर्भाग्यपूर्ण है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि आम चुनाव में हार निश्चित देख हताशा में झामुमो समर्थकों ने गीता कोड़ा और उनके समर्थकों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया। 


क्या है पूरा मामला 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में चाईबासा से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी गीता कोड़ा रविवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान पर निकली थीं। गम्हरिया ब्लॉक के मोहनपुर गांव में कथित झामुमो समर्थकों ने हरवे-हथियार के साथ उनका काफिला रोक लिया। यहां, बीजेपी और झामुमो समर्थकों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। घटना से संबंधित वीडियो में गीता कोड़ा, भीड़ को समझाने का प्रयास करती नजर आईं। भीड़ में शामिल ग्रामीणों के हाथ में तीर-धनुष, कुल्हाड़ी और भाला जैसे हथियार थे। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Geeta KodabjpElection Commissionmemorandum