logo

झारखण्ड : पंचायत चुनाव के दौरान विस्फोट की बड़ी साज़िश नाकाम 

Maoists.jpg

गिरिडीह :
झारखंड पंचायत चुनाव के दौरान माओवादियों के खिलाफ चल रहे सर्च ऑपरेशन में गिरिडीह पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। अर्ध सैनिक बल CRPF के सहयोग से पुलिस ने एक हार्डकोर माओवादी कान्हू हांसदा उर्फ़ बुधन हांसदा उर्फ़ भाड़े हांसदा को दबोचने में सफलता पाई है। माओवादी बुधन हांसदा मधुबन थाना के किसनीटाड गांव का निवासी है। बुधन ने पूछताछ के दौरान जंगल के बीच छिपाकर रखे गए विस्फोटक की जानकारी दी। जब्त सामान में पुलिस ने  12 डेटोनेटर,1 वोल्टमीटर , 2 बैटरी , 2 डेमोलेशन सेट ,10 मैगज़ीन पाउच समेत कई और सामान बरामद किया। 

पंचायत चुनाव के दौरान सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की थी साज़िश 
गिरफ्तार माओवादी बुधन ने कबूला कि वह कृष्णा हांसदा दस्ते से जुड़ा है। जब्त विस्फोटक सामग्री कृष्णा हांसदा ने ही बुधन और प्रीतलाल मरांडी को छिपा कर रखने के लिए दिया था। प्रीत लाल मरांडी को कुछ दिन पहले ही पुलिस पकड़ने में सफल रही है। 

चुनाव का बहिष्कार करने का नक्सलियों ने किया था ऐलान
झारखण्ड में चल रहे पंचायत चुनाव में नक्सलियों के द्वारा कई बार पोस्टर के माध्यम से चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया गया था। इसके बाद इलाके की गिरिडीह पुलिस जगह - जगह नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी करने में जुट गई थी।इसी के परिणाम स्वरुप पुलिस को यह बड़ी सफलता मिली। आज गुरूवार को झारखण्ड के 16 जिलों के 50 प्रखंडों में पंचायत चुनाव के लिए वोट डाले गए।