logo

संविधान की प्रति लेकर घूम रहे राहुल गांधी इमरजेंसी के लिए देश से माफी मांगें- बाबूलाल मरांडी

a5810.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सोमवार को पार्टी मुख्यालय में विपक्ष के संविधान और आरक्षण को नुकसान पहुंचाने के आरोपों पर पलटवार किया। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि संविधान की प्रति लेकर घूमने वाले राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा देश में लगाई गई इमरजेंसी के लिए माफी मांगें जब उनकी दादी ने मीडिया पर प्रतिबंध लगा दिया था। संविधान को कुचल दिया था। किसी को कोई स्वतंत्रता नहीं थी। जिन नेताओं ने इमरजेंसी के खिलाफ आवाज उठाई उनको जेल में डाल दिया। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 25 जून को सारा देश काला दिवस के रूप में मनाता है। हमारी पार्टी ने भी तय किया है कि झारखंड के सभी जिला मुख्यालयों में काला दिवस मनाया जायेगा। इमरजेंसी में संविधान को कुचलने की निंदा की जायेगी। 

इंदिरा गांधी के कृत्य के लिए माफी मांगें राहुल गांधी!
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राहुल गांधी संविधान की प्रति लेकर घूमते हैं। प्रधानमंत्री मोदी पर संविधान को बदलने और आरक्षण खत्म कर देने का आरोप लगाते हैं। पूरे लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान जनता के बीच संविधान और आरक्षण को लेकर दुष्प्रचार किया जबकि उनकी दादी, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश में इमरजेंसी लगाई थी। संविधान को कुचला था। मीडिया की आजादी छीन ली गई थी। राहुल गांधी को कायदे से पहले उस कृत्य के लिए माफी मांगनी चाहिए। गौरतलब है कि हालिया संपन्न लोकसभा चुनावों में बीजेपी अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाने के लिए संविधान और आरक्षण पर दुष्प्रचार का तर्क देती है। 

संसद भवन में नव-निर्वाचित सांसदों ने आज ली शपथ
गौरतलब है कि संसद सत्र शुरू हो चुका है। पहले दिन प्रधानमंत्री मोदी और कैबिनेट मंत्रियों सहित सभी नव-निर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली। इस बीच विपक्ष ने सदन के बाहर धरना प्रदर्शन किया। इसमें सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और इंडिया गठबंधन के अन्य घटक दल के नेताओं ने हिस्सा लिया। यहां भी सभी संविधान की प्रतियां लेकर आये थे। 
 

Tags - Babulal MarandiRahul GandhiBJP JharkhandJharkhand NewsConstitution