logo

बाबूलाल का दावा राज्य में 10 हजार करोड़ का हुआ है जमीन घोटाला

babulal_in9.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
झारखंड में इन दिनों जमीन घोटाला से जुड़े कई मामलों का उजागर होता जा रहा है। बीते दिनों प्रवर्तन निदेशालय ने जमीन घोटाला से जुड़े मामलों की जांच शुरू की है। इधर भाजपा विधायक दल के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी का दावा है कि राज्य में 10000 करोड़ से अधिक का जमीन घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा है कि अगर गंभीरता से इस मामले की जांच हो तो खनिज घोटाला इसके आगे छोटा पड़ जाएगा। उन्होंने कहा है कि सत्ता के संरक्षण में दलालों, लालची प्रशासनिक अधिकारियों ने मिलकर भ्रष्टाचार का ऐसा काम किया है जिसकी गूंज लंबे समय तक सुनाई देगी। 


अफसरों ने छुट्टी लेकर जमीन पर कब्जा कराया
कोरोना काल को बेईमानों ने जमीन के गोरखधंधे के लिए सही समय समझा। कोडरमा से चार्जसीटेड अफसर छवि रंजन को बुला लिया गया। जमीन लूट योजना  मशहूर दलाल ने बनाई जो अभी जेल में बंद है। मेडिका अस्पताल के बगल वाली जमीन पर कब्जा कराया गया। दो सीनियर अफसरों ने तो उस दिन छुट्टी लेकर जमीन पर कब्जा कराया। ताकि हंगामा होने पर लोग पूछताछ करे तो बता सके कि वह तो छुट्टी पर है और कुछ पता ही नहीं है। 


हेमंत सोरेन जेल जाते दिख रहे हैं
रविवार को घाटशिला पहुंचे बाबूलाल से पत्रकारों ने जब हेमंत सोरेन की सदस्यता से जुड़े सवाल किये तो उन्होंने जवाब दिया कि निर्वाचन आयोग का लिफाफा राजभवन में है। बंद लिफाफे में क्या है यह राज्यपाल ही बता सकते हैं। लेकिन मैं यह बोल सकता हूं कि सीएम हेमंत सोरेन होटवार जेल की ओर जाते दिख रहे हैं। बाबूलाल मरांडी रविवार को कोलकाता से रेल मार्ग से घाटशिला स्टेशन पहुंचे थे। उन्होंने सुदूरवर्ती कालचित्ती गांव में स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन किया। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंhttps://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT