logo

कांग्रेस कार्यालय में मनाई गयी बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती

CONGRES_0.jpg

द फॉलोअप डेस्क:

रांची स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गई। कार्यालय में मौजूद नेताओं ने कहा कि बाबा साहब का जीवन सदियों से शोषित-दलित मानव के सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षणिक उत्थान के लिए समर्पित है। वे समाज में व्याप्त रूढ़िवादी एवं विषमता को समूल समाप्त करने के लिए जीवन-पर्यन्त संघर्ष करते रहे। बाबा साहब एक सुलझे हुए राजनीतिज्ञ और राष्ट्रीय नेता थे। उन्होंनें अपने पीछे भारत के संविधान के रूप में एक मूल्यवान विरासत छोड़ा है। 


कहा कि जब तक व्यक्ति सुरक्षित और समृद्ध नहीं होगा, तब तक कोई समाज और देश का विकास नहीं कर सकता। नेताओं ने कहा कि जब तक उचं-नीच का भेदभाव सामाजिक एवं आर्थिक विषमताओं के विरूद्ध जनता के संघर्ष का बिगुल बजेगा डा. अम्बेडकर का नाम आदर के साथ लिया जायेगा। 


ये नेता रहे मौजूद 

 इस अवसर पर प्रदेश संगठन महासचिव अमूल्य नीरज खलखो, मीडिया प्रभारी राकेश सिन्हा, मीडिया चेयरमैन सतीश पॉल मुंजनी, प्रवक्ता सोनाल शांति, निरंजन पासवान, केदार पासवान, सहदेव राम, राजू राम, जगरनाथ साहू, विशिष्ट लाल पासवान, रमेश पाण्डेंय, रंजीत बाउरी, भूषण कुमार सहित काफी संख्या में कांग्रेसजनों ने बाबा साहब के तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किया।

Tags - JHARKHAND JHARKHAND NEWSDR BHIMRAO AMBEDKARCONGRESS