logo

CM-SUPPORTS : सस्ता पेट्रोल पाने वालों की लगी क़तार, 24 घटें में 16 हजार रजिस्ट्रेशन

cm_supports.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

झारखंड सरकार ने सूबे में सस्ते दरों पर पेट्रोल और डीजल देने की जो बात कही थी। इसे कल ही अमली जामा पहना दिया गया। मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने CMSUPPORTS एप लॉन्च किया था। इस संबंध में द फॉलोअप ने अपको बताया भी था। राशनकार्ड धारियों को झारखंड में अब सस्ता मिलेगा पेट्रोल, एप हुआ लॉन्च। आज से राशनकार्ड धारियों की सकारात्मक प्रतिक्रिया सामने आने भी लगी हैं। एप के अलावा http://jsfss.jharkhand.gov.in में राशन कार्ड धारी योजना का लाभ लेने के लिए निबंधन कराने लगे हैं। लाभ राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना अथवा झारखण्ड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना के तेहत दिया जाएगा।

 

24 घटें में 16 हजार आवेदन 

एप लांच होने के महज 24 घंटे के अंदर "पेट्रोल सब्सिडी योजना" के तहत करीब 16 हजार लोगों के आवेदन आये हैं। अभी तक बोकारो के 656, रांची के 544, लोहरदगा के 407, सरायकेला-खरसावां के 326, खूंटी के 289, आदि राशनकार्ड धारियों के आवेदन योजना के तहत स्वीकृत किया गए हैं।

 

26 जनवरी से योजना का उठाया जा सकेगा लाभ

गणतंत्रता दिवस 26 जनवरी 2022 से योजना के जरिये राशन कार्ड धारियों का इसका लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।लाभुकों को अपने दो-पहिया वाहन के लिए प्रति माह अधिकतम 10 लीटर पेट्रोल के लिए प्रति लीटर 25 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी। 250 रुपये प्रतिमाह उनके बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से चला जायेगा। मुख्यमंत्री 26 जनवरी को दुमका से योजना का शुभारम्भ कर आहर्ता पूरी करने वाले लाभुकों को लाभान्वित करेंगे।