logo

कयासों के बीच पूर्व सीएम चंपाई ने कहा- मुझे कुछ नहीं मालूम, मैं जहां हूं वहीं ठीक हूं

मपोस2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की अटकलों के बीच झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता चंपई सोरेन ने कहा है कि क्या अफवाहें फैल रही हैं, उसके बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने शनिवार को कहा कि हमें कुछ नहीं पता है। हम जहां हैं, वहीं हैं. कुछ रोज़ से ऐसी चर्चा है कि चंपई सोरेन जल्द ही दिल्ली में बीजेपी नेताओं से मुलाकात के बाद पार्टी का दामन थामने वाले हैं। अब चंपई से इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने चंपई सोरेन ने कहा, “क्या अफवाहें फैल रही हैं, क्या नहीं, इन सब के बारे में हमें कोई जानकारी नहीं है।” जब उनसे सवाल हुआ कि बीजेपी में शामिल होने की खबरों में कितनी सच्चाई है? तो उन्होंने कहा, “हमें खबर ही नहीं पता तो सच्चाई…सच और झूठ का कहां से आंकलन करेंगे। हमको कुछ पता नहीं है।” चंपाई सोरेन ने शनिवार को यह बातें रांची से टाटा आवास के लिए निकलने से पहले मीडियाकर्मियों से बात की। 

 
पूर्व विधायक लोबिन ने रांची के मोरहाबादी स्थित आवास पर चंपाई सोरेन से मुलाकात की। आधे घंटे तक वह आवास में रहे। फिर निकल गये। चंपाई ने कहा कि यह एक सामान्य मुलाकात थी। वह अपने निजी काम से आये थे। दूसरी ओर लोबिन हेंब्रम ने कहा कि चंपाई सोरेन से उनके आवास में मिले थे। एक बीमारी के लिए जड़ी- बूटी का दवा पूछने आये थे। भाजपा में जाने के सवाल उन्होंने कहा कि समय का इंतजार करें। 

 
पत्रकारों द्वारा बार-बार पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि लोबिन हेंब्रम से पहले जिस तरह से मिलते थे, उसी तरह आज भी मिले हैं. यह कोई राजनीतिक मुलाकात नहीं बल्कि औपचारिक मुलाकात थी। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि उन्हें साफ पता नहीं है कि क्या खबरें चल रही हैं, वो जहां पर हैं, वहीं पर हैं आगे जो भी होगा बाद में बताएंगे।