logo

हाजत में मारे गये रामगढ़ के दलित युवक के परिजनों से मिले अमर बाउरी और किशुन दास, न्यायिक जांच की मांग

a1910.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

रामगढ़ में दलित युवक की पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले की जांच करने झारखंड विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी और अनुसूचित जाति मोर्चा के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सह सिमरिया विधायक किशुन कुमार दास पीड़ित परिवार के घर पहुंचे। दोनों नेताओं ने दलित युवक अनिकेत कुमार की पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में मुख्य सचिव और रामगढ़ के उपायुक्त चंदन कुमार से बात की और दलित युवक की मौत मामले की न्यायिक जांच करने की मांग की। 

मुआवजा, आवास और जमीन की मांग
इस मामले पर प्रतिपक्ष के नेता अमर बाउरी और अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष किशुन कुमार दास ने कहा कि यदि दलित परिवार को न्याय नहीं मिला तो सड़क से लेकर सदन तक चंपई सोरेन सरकार को घेरेंगे। दोनों नेताओं ने राज्य सरकार के नियम के अनुसार पीड़ित परिवार को तत्काल 15 लाख रुपया मुआवजा, परिवार को आवास और भूमिहीन होने के कारण पीड़ित परिवार को जमीन देने की मांग की है।

पुलिस की कथित पिटाई से मौत का आरोप
ज्ञात हो कि रामगढ़ शहर के मेलोनी क्लब, बिजोलिया वार्ड नंबर 5 के महेंद्र राम के 20 वर्षीय पुत्र अनिकेत कुमार को चोरी के आरोप में रामगढ़ पुलिस के द्वारा पूछताछ के लिए थाना ले जाया गया था। लेकिन पुलिस की बेरहम पिटाई से उसकी पुलिस हिरासत में ही मौत हो गई। वहीं पुलिस इस मामले को आत्महत्या बता कर रफा दफा करने का प्रयास कर रही थी लेकिन भारतीय जनता पार्टी एवं भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के कार्यकर्ताओं के हस्तक्षेप के बाद यह पूरा मामला सदन में भी पहुंचा, जहां नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने सदन के माध्यम से इस पूरे मामले की न्यायिक जांच एवं दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की।