logo

JSSC CGL पेपर लीक की SIT जांच के आदेश का आजसू पार्टी ने किया स्वागत

a934.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

आजसू पार्टी अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने जेएसएससी द्वारा आयोजित झारखंड सामान्य स्नातक, योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में हुए प्रश्न पत्र लीक मामले की जांच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की थी। आज उनकी मांग को राज्य सरकार ने मानते हुए इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। सोमवार को विधानसभा में सुदेश महतो ने यह मामला उठाया था। चंपई सोरेन सरकार ने जेएसएससी सीजीएल परीक्षा गड़बड़ी मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की है। 

सुदेश महतो ने विधानसभा में उठाई थी मांग
पार्टी के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने कहा कि सुदेश महतो ने राज्य के लाखों छात्रों के हक-अधिकार के लिए विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान जेएसएससी पेपर लीक मामले की जांच और दोषियों को सजा देने की मांग की थी। सरकार ने आज इस मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की है। यह कदम स्वागत योग्य है। राज्य सरकार की यह जिम्मेदारी है कि किसी भी परीक्षा में कोई गड़बड़ी न हो। इस परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर राज्य के छात्रों ने सड़क पर उतर कर इसका विरोध किया था। छात्रों पर लाठीचार्ज भी किया गया था जो काफी निंदनीय है। यह सरकार की असंवेदशीलता को दर्शाता है

। 

राज्य सरकार के प्रति छात्रों में आक्रोश है
उन्होंने कहा कि सरकार के प्रति छात्रों में काफी आक्रोश है। सरकार इस मामले की गंभीरता को समझते हुए निष्पक्ष जांच को जल्द से जल्द पूरा करे और छात्रों को इंसाफ दिलाए। जो भी पदाधिकारी इस मामले में दोषी पाए जाते हैं उनको सरकार के बनाए कानून के हिसाब से कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। सरकार को इस बात का भी ख्याल रखना होगा कि इसमें कोई भी निर्दोष छात्र फसे नहीं।