logo

Ranchi : रांची जिला परिषद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद पर आजसू का कब्जा, निर्मला भगत और वीणा चौधरी जीतीं

a402.jpg

रांची: 

रांची जिला परिषद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद के लिए आज हुए चुनाव में आजसू पार्टी की नेत्री निर्मला भगत एवं वीणा चौधरी ने जीत दर्ज की। दोनों को शुभकामनाएं देते हुए आजसू पार्टी के केंद्रीय सुदेश कुमार ने कहा कि गांव की सरकार स्थापित करना तथा पंचायती राज व्यवस्था एवं ग्राम सभा को सशक्त करना हमारी प्राथमिकता है। गांव की सरकार हमारा नारा नहीं बल्कि हमारी विचारधारा है। आजसू पार्टी महिलाओं के मान, सम्मान एवं अधिकारों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में हम निरंतर आगे बढ़ रहे हैं।

बेहतर नेतृत्व देंगी महिलायें! 
सुदेश महतो ने कहा कि हमें पूर्ण विश्वास है कि नवनिर्वाचित जिला परिषद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष रांची जिला की ग्रामीण आबादी को एक बेहतर नेतृत्व देंगी। हमें गांव के लोगों को ये भरोसा दिलाना होगा कि उनके मूल विषयों पर पहल होगी तथा उनकी आवाज़ सड़क से संसद तक गूंजेगी। पंचायती राज व्यवस्था को लेकर सुदेश कुमार महतो ने कहा कि आजसू पार्टी का हमेशा से यह मानना रहा है कि महात्मा गांधी के स्वराज तथा और भगवान बिरसा के अबुआ दिशुम, अबुआ राज के सपनों को पूरा करने के लिए पंचायत और ग्राम सभा को मजबूत करना ही होगा। 

गांधीजी ने स्थापित की थी अवधारणा
सुदेश महतो ने कहा कि स्वराज की अवधारणा में गांधीजी ने तय किया था कि लोकतंत्र की बुनियाद नीचे से मजबूत होते हुए ऊपर तक जाए। शक्ति का केन्द्र बिंदु आम आदमी और उसका समूह हो। आजसू पार्टी का भी यही लक्ष्य रहा है कि राज्य के विकास की नीति शहर से या राजधानी से निकलकर नहीं, बल्कि गांव से निकलकर शहर तक पहुँचे। गांव के लोग चौपाल में बैठकर यह निर्णय लें कि गांव का विकास कैसे हो।