logo

Ranchi : आजसू छात्र संघ ने मनाया शहीद निर्मल महतो का शहादत दिवस, माल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि

nnnnnn.jpg

रांचीः
शहीद निर्मल महतो का झारखंड अलग राज्य के आंदोलन में अमूल्य योगदान रहा है। उनके विचारों ने शोषित, वंचितों एवं कमजोर वर्ग के लोगों को साथ लेकर झारखंड आंदोलन को प्रेरित करने किया था। आजसू  उनके विचारों को मरने नहीं देगी। आजसू उनके विचारों को जन जन तक पहुंचाकर युवाओं के लिए अहितकारी ठगबंधन सरकार के खिलाफ क्रांति लाने की आवश्यकता है। आज भी जारी है शहीद निर्मल दा की लड़ाई, उनके सपनों का झारखंड हम सब मिल कर तैयार करना है। अखिल झारखंड छात्र संघ (आजसू) के प्रदेश प्रभारी ने यह बातें कही। जेल चौक स्थित प्रतिमा पर माल्यार्पण कर आजसू ने शहीद निर्मल महतो शहादत दिवस मनाया एवं  श्रद्धांजलि अर्पित की। आजसू के पदाधिकारियों ने बारी बारी से शहीद निर्मल महतो के प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया एवं उनके बलिदान को याद किया

 

निर्मल दा के बलिदान से हमें राज्य के नवनिर्माण की प्रेरणा मिलती है 

आजसू के प्रदेश प्रभारी हरीश कुमार  ने कहा कि झारखंड अलग राज्य  निर्माण के आंदोलन में निर्मल महतो का अतुल्य योगदान रहा है। झारखंड उनके इस योगदान को कभी नहीं भुला सकता है। आजसू के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सिंह ने कहा  कि निर्मल दा के बलिदान से हमें राज्य के नवनिर्माण की प्रेरणा मिलती है। वे युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं। उनके आदर्शों पर चल कर ही सपनों का झारखंड बनाया जा सकता है। उन्होंने जैसे युवाओं का नेतृत्व करते हुए झारखंड अलग राज्य की लड़ाई लड़ी वैसे ही उनसे प्रेरणा लेते हुए युवाओं अधिकारों की लड़ाई लड़नी होगी।


शहादत दिवस संकल्पित होने का दिन है
आजसू के प्रदेश उपाध्यक्ष नीरज वर्मा ने कहा कि निर्मल दा का शहादत दिवस संकल्पित होने का दिन है। उन्होंने इस अवसर पर कहा की निर्मल दा ने युवाओं को संगठित किया था, युवाओं को भविष्य का कर्णधार मानते थे निर्मल दा। वहीं आज के दौर में झारखंड के युवाओं को रोजगार  से वंचित रहना पड़ रहा है। रोजगार सिर्फ आर्थिक नही बल्कि सामाजिक रूप से पिछड़ते जा रहे युवाओं के राष्ट्रीय मानक के अनुसार प्रतिस्पर्धा में भागीदारी का सवाल है। युवाओं की बहुत बड़ी आबादी राज्य में है जबकि उनको समाजिक, शैक्षणिक तथा आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नही है। सरकार को युवाओं हर वर्ष पांच लाख नियुक्ति देने के चुनावी वादे को पूर्ण करना चाहिए।

 

आज इस अवसर पर आजसू पार्टी के जिला उपाध्यक्ष कुमुद वर्मा, महानगर के ज्ञान सिन्हा, बंटी यादव, दयाशंकर, आजसू के प्रदेश प्रभारी हरीश कुमार, प्रदेश अध्यक्ष गौतम सिंह, प्रदेश प्रदेश उपाध्यक्ष नीरज वर्मा, प्रदेश सचिव ओम वर्मा, चेतन प्रकाश, ज्योत्सना केरकेट्टा, विश्वविद्यालय अध्यक्ष नीतीश सिंह, राहुल तिवारी, सौरभ शर्मा, बबलू महतो, अभिषेक शुक्ला, अभिषेक राज, विकास, अभिषेक राज आदि उपस्थित थे।